Birthday Special: एक्टिंग के साथ ही लोगों को शाकाहार के प्रति जागरूक करने का काम करती है पूर्व मिस इंडिया पूजा गुप्ता

Samachar Jagat | Friday, 06 Jul 2018 04:44:41 PM
Bollywood Actress Puja Gupta Birthday Special

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

मुंबई। बॉलीवुड की नवोदित अभिनेत्री और मिस इंडिया का खिताब अपने नाम कर चुकी पूजा गुप्ता आज अपना 30वां जन्मदिन मना रही हैं। पूजा ने फिल्म इंडस्ट्री में अपनी खूबसूरती और रुमानी अदाओं से करोड़ो दर्शकों के दिलों में अपनी खास जगह बनाई हैं। आज उनके जन्मदिन के मौके पर चलिए डालते है उनके जीवन से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें। 

अमिताभ बच्चन पर चढ़ा फीफा का फीवर, क्वार्टरफाइनल टीम को लेकर की भविष्य़वाणी

पूजा गुप्ता का जन्म 06 जुलाई 1988 को नई दिल्ली में हुआ। पूजा का रुझान बचपन से ही मॉडलिंग की ओर था। अपने सपने को साकार करने के लिए पूजा ने मिस इंडिया प्रतियोगिता में भाग लिया। साल 2007 में पूजा गुप्ता ने मिस इंडिया  का खिताब अपने नाम करने में सफल हुई। मिस इंडिया का खिताब जीतने के बाद पूजा को मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता में देश का प्रतिनिधित्व करना था।

इसी साल मैक्सिको में आयोजित मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता में उन्होंने भारत का प्रतिनिधित्व किया और टॉप 10 में अपनी जगह बनाई। उन्होंने बॉलीवुड में करियर की शुरूआत वर्ष 2011 में प्रदर्शित कोरियोग्राफर रेमो डिसूजा की फिल्म फालतू से की। हालांकि यह फिल्म टिकट खिड़की पर खास कामयाब नहीं हो सकी। इसके बाद पूजा ने शार्टकट रोमियो और गो गोवा गॉन जैसी फिल्मों में भी काम किया।

संजू को लेकर केंद्रीय मंत्री का बड़ा बयान, "फिल्मों में अपराधियों का नहीं होना चाहिए महिमामंडन"

पूजा गुप्ता मॉडलिंग और अभिनय के साथ ही समाजसेवी संस्थाओं से भी जुड़ी हुई हैं। वह पशु अधिकारों के लिए काम करने वाली संस्था पेटा को समर्थन करती है। इसके तहत वह लोगों को शाकाहार के प्रति जागरूक करने का काम करती हैं। इसके अलावा वह एड्स जागरूकता अभियानों में भी अपनी सक्रिय भूमिका निभाती हैं।

'बिग बॉस' को होस्ट कर रहे अभिनेता कमल हासन के खिलाफ हिंन्दू संगठनों ने किया प्रदर्शन

फिल्म धड़क की रिलीज से पहले जाह्ववी कपूर ने जाहिर की बॉलीवुड में इस शख्स के साथ काम करने की इच्छा

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...


Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.