इन अभिनेत्रियों ने ज़िन्दगी से हार चुना मौत का रास्ता

Samachar Jagat | Sunday, 25 Sep 2016 09:56:41 AM
bollywood actresses who suicide her life

मुंबई। गलैमर वर्ल्ड से जुडी अभिनेत्रियों का अपनी ज़िन्दगी को खत्म करने के मामले कोई बार सामने आये है। डिप्रेशन, अकेलापन, कम समय में बहुत कुछ पाने की चाहत ने इन अभिनेत्रियों को मौत को गले लगाने को मजबूर कर दिया। यह कोई पहला मौका नहीं है कि जब ग्लैमर की दुनिया की कोई जीती-जागती खूबसूरत तस्वीर ने असमय मौत को गले लगाया हो।

फिल्म निर्माण की विशिष्ट शैली बनायी थी फिरोज खान ने

इससे पहले भी कई हसीनाएं डिप्रेशन और अकेलेपन की वजह से मौत को गले लगा चुकी हैं। ये है वो कुछ हिरोइने जिन्होंने मस्ती और शादी की उम्र में मौत को गले लगा लिया।

1. प्रत्युषा बनर्जी 
प्रत्युषा बनर्जी एक भारतीय अभिनेत्री थीं जो कलर्स पर प्रसारित होने वाले धारावाहिक बालिका वधु में आनंदी के किरदार के लिए जानी गई। वो रियलिटी शो झलक दिखला जा सीजन 5 व बिग बॉस सीजन 7 की प्रतिभागी भी रही थीं।

इनके अलावा उन्होंने ससुराल सिमर का, हम हैं ना, कॉमेडी क्लासेज, आहट, व सावधान इंडिया आदि कार्यक्रमों में भी योगदान दिया। 1 अप्रैल 2016 को इन्होंने फांसी लगा कर आत्महत्या कर ली। इन्हें अत्यंत गंभीर अवस्था में अस्पताल में भर्ती कराया गया। प्रत्यूषा ने अपने कमरे में ही रस्सी से खुद को लटका लिया। प्रत्यूषा मात्र 24 साल की थीं।

2.जिया खान

जिया खान उर्फ नफीसा खान की मौत बड़ी रहस्यमयी से हुई जा कई राज़ छोड़ गयी। जिया का शव उनके घर पंखे से लटकते हुए पाया गया। किसी ने नहीं सोचा था कि बिंदास और खूबसूरती की मल्लिका जिया खान मात्र 25 साल में दुनिया को अलविदा कह देंगी। उनकी मौत ने एक बार फिर से ग्लैमर की चमकती दुनिया के पीछे का कड़वा सच लोगों के सामने ला दिया है। 

3.परवीन बॉबी 
परवीन बॉबी भी एक ऐसा ही नाम है जिसने अस्सी के दशक में एक अलग ही पहचान बनाई। परबीन बॉबी की भी लाश उनके घर में पायी गयी थीं।बेहद ही खूबसूरत और सेक्सी अभिनेत्रियों में शुमार परबीन बॉबी भी अकेलपन और डिप्रेशन की कैद में आ गयी थी जिसके कारण वह ड्रग्स की दुनिया में पहुंच गयी थीं और जब वहां से भी उन्हें चैन नहीं मिला तो एक दिन उन्होंने मौत को ही गले लगा लिया।

4.दिव्या भारती

 सिर्फ 19 वर्ष की उम्र में दिव्या भारती ने बालीवुड में काफी कुछ हासिल कर लिेया था। उनकी मौत की वजह आज भी एक रहस्य है।अप्रैल 5, 1993 की आधी रात को दिव्या ने पांचवें फ्लोर पर बने अपने अपार्टमेंट की खिड़की से छलांग लगाकर मौत को अपने गले लगा लिया था।

5.कुलजीत रंधावा

फरवरी 8, 2006 में मॉडल और टेलीवीज़न अभिनेत्री कुलजीत रंधावा ने अपने जुहू अपार्टमेंट में फांसी लगाकर आत्महत्या की थी।

6.सिल्क स्मिता 
साउथ की सेक्स बम सिल्क स्मिता एक ऐसा नाम था जिसके साथ अस्सी के दशक का हर हीरो काम करना चाहता था लेकिन बेइंतहा खूबसूरत और बिंदास होने के बावजूद सिल्क डिप्रेशन में चली गयी और एक दिन अपने ही घर में पंखे से लटकती हुई पायी गयीं। सिल्क ने आत्महत्या की या उनकी हत्या, यह आज तक एक राज ही है। लेकिन असमय मौत की शिकार सिल्क ने अपने पीछे ग्लैमर की दुनिया का कड़वा सच लोगों के सामने उजागर कर दिया।

7.विवेका बाबाजी 
37 वर्षीय कामासूत्र मॉडल विवेका बाबजी की लाश साल 2010 में एक शाम को बांद्रा स्थित कांटिनेंटल टावर्स में उनके फ्लैट में छत के पंखे से लटकी मिली थी। घटना का कारण भी डिप्रेशन बताया गया। यह डिप्रेशन उन्हें क्यों था? यह आज तक एक राज ही है।

8.शिखा जोशी
‘बीए पास’ से करियर की शुरुआत करने वाली शिखा जोशी ने भी वर्सोवा स्थित मुंबई के फ्लैट में मई 2015 में आत्महत्या कर ली। जिसकी वजह का खुलासा तो नहीं हो पाया, लेकिन इसके पीछे भी किसी प्रेम संबंध की बात की।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.