कठुआ, उन्नाव रेप केस: बॉलीवुड ने न्याय की मांग की

Samachar Jagat | Thursday, 12 Apr 2018 04:34:41 PM
Bollywood's demand  justice In Kathua and Unnao rape case
Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

मुंबई। भारतीय फिल्म उद्योग के कलाकारों ने उन्नाव और कठुआ मामले पर प्रतिक्रिया देते हुए इस घटना के अपराधियों के खिलाफ तेजी से कार्रवाई करने और उन्हें कठोर सजा देने की मांग की है। देश को झकझोर देने वाले इन दोनों घटनाओं पर जावेद अख्तर, अभिषेक बच्चन, स्वरा भास्कर और हंसल मेहता सहित फिल्म उद्योग के अन्य कलाकारों ने सोशल मीडिया पर इसकी भत्र्सना की हैं।

उन्नाव में बलात्कार पीड़िता एक किशोरी ने दावा किया था कि भाजपा सांसद कुलदीप सिंह सेंगर ने उसके साथ बलात्कार किया। लड़की के पिता की मौत पुलिस हिरासत में हो गई। योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली उत्तर प्रदेश सरकार ने सेंगर के खिलाफ पहली प्राथमिकी दर्ज की है। वहीं, कठुआ में आठ साल की एक बच्ची के साथ कथित तौर पर आठ लोगों ने बलात्कार करके उसकी निर्मम हत्या कर दी।

प्रियंका चोपड़ा ने कहा- महिलाओं का लैंगिक पक्षपात के खिलाफ आवाज उठाना दुनिया के लिए अभी भी नया है

जाने-माने पटकथा लेखक जावेद अख्तर ने कहा कि लोगों को महिलाओं के अधिकारों के लिए आगे आना चाहिए। उन्होंने लिखा, वह सभी लोग जो महिलाओं के लिए न्याय चाहते हैं उन्हें बलात्कारियों के खिलाफ और इन्हें बचाने वाले लोगों के खिलाफ कठुआ और उन्नाव मामले में आवाज उठानी चाहिए। 

अभिनेता अभिषेक बच्चन ने कठुआ की पीडि़ता आसिफा की तस्वीर हैशटैग करते हुए साझा की। निर्देशक हंसल मेहता ने न्यूयॉर्क टाइम्स की, आसिफा मामले की उस रिपोर्ट को रिट्वीट किया जिसमें हिंदू राष्ट्रवादी, आरोपियों के बचाव में प्रदर्शन कर रहे थे। उन्होंने इस रिपोर्ट का लिंक साझा करते हुए लिखा, क्या यह राष्ट्रवाद है?

सोनम कपूर ने भी इस लेख को साझा करते हुए ट्वीट किया,फर्जी राष्ट्रवादी और फर्जी हिंदू ...। अभिनेत्री ने लिखा, फर्जी राष्ट्रवादियों और फर्जी हिंदुओं की वजह से शॄमदा हूं। मैं विश्वास नहीं कर सकती कि यह मेरे देश में हो रहा है।

अभिनेता फिल्म निर्माता फरहान अख्तर ने लिखा, आठ साल की बच्ची के मन में क्या चल रहा होगा ... उसका अपहरण करके कई दिनों तक बलात्कार किया गया और फिर उसकी हत्या। अगर आप उस बच्ची के डर को महसूस नहीं कर सकते, तो आप मनुष्य नहीं हैं। अगर आप आसिफा के लिए न्याय की मांग नहीं कर सकते हैं तो आप किसी चीज से ताल्लुक नहीं रखते हैं।

'मसान' की एक्ट्रेस श्वेता त्रिपाठी रैपर 'स्लो चीता' से करेंगी शादी

अभिनेत्री स्वरा भास्कर ने ट्वीट किया, आठ साल की एक बच्ची के साथ सामूहिक बलात्कार और हत्या मंदिर में हुई क्योंकि वह मुस्लिम समुदाय से ताल्लुक रखती थी  जिसे हिंदू दक्षिणपंथी गुंडे इस क्षेत्र से भगाना चाहते थे।

अभिनेत्री ऋचा चड्ढा ने लिखा कि अगर इन लोगों के पास हिंदूत्व के लिए जरा भी आदर है तो उन्हें मंदिर में बच्ची के साथ बलात्कार और हत्या के खिलाफ आवाज उठानी चाहिए। ये लोग नवरात्र करते हैं और देवी मां से प्रार्थना करते हैं और फिर भी बलात्कार करने वाले लोगों के समर्थन में आते हैं तो इन्हें शर्म आनी चाहिए।

70 के दशक की सुपरहिट फिल्म 'कालीचरण' का रीमेक बनायेंगे सुभाष घई!

मम्मी करीना ने किया खुलासा...बड़े होकर इस क्षेत्र में नाम रोशन करेंगे तैमूर अली खान

सोनाक्षी सिन्हा की इस तस्वीर में ऐसा क्या है, जो इंस्टा यूजर ने 'नागा साधु' से कर डाली तुलना...

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.