अदालत नेटफ्लिक्स की सीरीज 'सेक्रेड गेम्स' के खिलाफ 16 जुलाई को करेगा सुनवाई

Samachar Jagat | Thursday, 12 Jul 2018 05:37:07 PM
Court to hear Netflix series against Sacred Games on July 16

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

नई दिल्ली। दिल्ली उच्च न्यायालय ने आज कहा कि नेटफ्लिक्स की सीरीज 'सेक्रेड गेम्स' से कुछ दृश्यों को हटाने की मांग वाली याचिका पर वह 16 जुलाई को सुनवाई करेगी। याचिका में दावा किया गया है कि इस वेब सीरीज की कुछ विषयवस्तु पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी का अपमान करती है।

बायोपिक के बाद संजय दत्त अपने फैंस को देने जा रहे है ये खास तोहफा, पढ़े पूरी खबर

न्यायमूर्ति संजीव खन्ना और न्यायमूर्ति चंद्रशेखर की पीठ के समक्ष मामला आने पर उसने कहा कि वह याचिका और सीडी पर गौर करेगी और इसे सोमवार के लिए सूचीबद्ध कर दिया गया। याचिका में आरोप लगाया गया है कि 'सेक्रेड गेम्स' के कुछ दृश्य और संवाद से कांग्रेस के दिवंगत नेता का अपमान हुआ है। कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश गीता मित्तल और न्यायमूर्ति सी हरि शंकर की पीठ के समक्ष कल मामला आने पर उसने कहा कि यह दूसरी पीठ के समक्ष सूचीबद्ध होगा।

फिल्म 'द स्काई इज पिंक' में प्रियंका चोपड़ा के बाद अब इस अभिनेता की हुई एंट्री, पहली बार निभाने जा रहे है ऐसा किरदार

कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश ने बिना कोई कारण बताते हुए इसपर सुनवाई करने से इंकार कर दिया। वकील शशांक गर्ग के जरिए दाखिल याचिका में याचिकाकर्ता वकील निखिल भल्ला ने दलील दी है की सैफ अली खान और नवाजुद्दीन सिद्दिकी अभिनीत शो में बोफोर्स मुद्दा, शाहबानो मामला, बाबरी मस्जिद मामला और सांप्रदायिक दंगे जैसे देश के विभिन्न घटनाक्रमों को गलत तरीके से दिखाया गया है।

याचिका में नेटफ्लिक्स इंटरटेनमेंट, शो के निर्माता फैंटम फिल्मस प्रोडक्शन लिमिटेड और केंद्र को पूर्व प्रधानमंत्री और उनके परिवार के खिलाफ प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष तरीके से दिखाए गए कथित अशोभनीय दृश्य और अपमानजनक टिप्पणी को हटाने का निर्देश देने की मांग की गयी है।- एजेंसी

फिल्म 'द स्काई इज पिंक' में प्रियंका चोपड़ा के बाद अब इस अभिनेता की हुई एंट्री, पहली बार निभाने जा रहे है ऐसा किरदार

कैटरीना कैफ के ये आइटम सॉन्ग आज भी बने हुए है डांस लवर्स की पहली पसंद

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...


Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.