कान फिल्म महोत्सव के लिए नंदिता दास की फिल्म 'मंटो' का चयन

Samachar Jagat | Thursday, 12 Apr 2018 04:48:12 PM
election of Nandita Das's movie Manto for the Cannes Film Festival

मुंबई। अफसानानिगार सआदत हसन मंटो के जीवन पर बनी फिल्म 'मंटो' का चयन कान फिल्म महोत्सव के 'सब सेक्शन अन सर्टन रिगार्ड' श्रेणी में हुआ है। इस फिल्म का निर्देशन भारत की जानी - मानी अभिनेत्री और निर्देशक नंदिता दास ने किया है। साल 2008 में 'फिराक' के बाद उनके निर्देशन में बनी यह दूसरी फिल्म है।

कठुआ, उन्नाव रेप केस: बॉलीवुड ने न्याय की मांग की

दास ने अपने प्रशंसकों के लिए यह खबर ट्विटर पर शेयर की। उन्होंने लिखा, हम कान फिल्म महोत्सव में ! मंटो का चयन इसके आधिकारिक वर्गअन सर्टन रिगार्ड्स में किया गया है। यह खबर इस फिल्म के सभी सदस्यों को रोमांचित कर देने वाली है। इस फ्रेंच फिल्म महोत्सव के आधिकारिक ट्विटर हैंडल ने भी इसकी घोषणा की है। इस फिल्म में अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने लेखक मंटो का किरदार अदा किया है।

प्रियंका चोपड़ा ने कहा- महिलाओं का लैंगिक पक्षपात के खिलाफ आवाज उठाना दुनिया के लिए अभी भी नया है

अभिनेता ने फिल्म महोत्सव की इस घोषणा को साझा करते हुए ट्वीट किया , और यह संभव है कि सआदत हसन मर जाए और मंटो जिंदा रहे। इसकी सूचना देते हुए खुशी हो रही है कि मंटो का चयन कान फिल्म महोत्सव, 2018 के 'अन सर्टन रिगार्ड सेक्शन' में हुआ है। यह फिल्म लेखक मंटो के 1946 से 1950 तक के जीवन पर केंद्रित है।

'मसान' की एक्ट्रेस श्वेता त्रिपाठी रैपर 'स्लो चीता' से करेंगी शादी

लेखक भारत विभाजन पर लिखी गई अपनी कहानियों के लिए दुनिया भर में विख्यात हैं। उनका जन्म 11 मई, 1912 को हुआ था और वह बाद में पाकिस्तान चले गए। मंटो की मौत 55 साल की उम्र में 18 जनवरी, 1955 को हुई।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.