आपत्तिजनक दृश्यों को लेकर फिल्म 'मनमर्जियां के खिलाफ जम्मू कश्मीर उच्च न्यायालय में याचिका दायर

Samachar Jagat | Tuesday, 18 Sep 2018 05:27:53 PM
Filed in the Jammu and Kashmir High Court against Manmarziyan for Objectionable scenes

जम्मू। पिछले शुक्रवार ही रिलीज हुई बॉलीवुड फिल्म मनमर्जियां मुसिबतों में फंस सकती हैं। फिल्म के खिलाफ जम्मू कश्मीर उच्च न्यायालय में याचिका दायर की गई हैं। जानकारी के मुताबिक यह एक सिख संगठन ने फिल्म 'मनमर्जियां' के खिलाफ जम्मू कश्मीर उच्च न्यायालय में आपत्तिजनक दृश्यों को लेकर याचिका दाखिल की है और फिल्म के प्रदर्शन पर रोक लगाने की मांग की है।

एम्मी 2018 में नेटफ्लिक्स और एचबीओ में बराबरी की टक्कर

साथ ही, फिल्म निर्देशक अनुराग कश्यप से माफी मांगने और हर्जाने के तौर पर फिल्म निर्देशक से केरल बाढ़ के लिए मुख्यमंत्री राहत कोष में एक करोड़ रुपये जमा कराने की भी मांग की गयी है। सूत्रों ने यहां बताया कि सुप्रीम सिख संगठन की ओर से अधिवक्ता आदित्य शर्मा और हरप्रीत सिंह कांग ने उच्च न्यायालय में याचिका दाखिल की है।

उन्होंने कहा कि वकीलों ने याचिका में कहा है कि फिल्म में अभिनेता अभिषेख बच्चन सिख युवक की भूमिका में हैं जो विधिविधान से विवाह करने के बाद अपनी पगड़ी उतारकर धूम्रपान करने लगता है। याचिका में कहा गया है कि यह भारतीय संविधान के अनुच्छेद 19 (2) और 25 में वर्णित मौलिक अधिकार का उल्लंघन है।

नूतन की पोती प्रनूतन को बॉलीवुड में लॉन्च करने जा रहे है दबंग स्टार सलमान खान

इससे सिख समुदाय की धार्मिक भावनाएं आहत होती हैं। याचिकाकर्ता ने कहा, अभिनेता युवा पीढ़ी के लिए आर्दश होते हैं और यदि धर्म में यदि इस तरह के आपत्तिजनक कृत्यों को अनुमति दी गयी तो इससे समाज में गलत संदेश जाएगा। उन्होंने न्यायालय से अपील की है कि 'मनमर्जियां' फिल्म के प्रदर्शन पर रोक लगाने और फिल्म निर्देशक अनुराग कश्यप से माफी की मांग की है।

इसके अलावा हर्जाने के तौर पर फिल्म निर्देशक से केरल बाढ़ के मुख्यमंत्री राहत कोष में एक करोड़ रुपये जमा कराने की मांग की गयी है। याचिका में निर्देशक के अलावा अभिनेता अभिषेक कश्यप और अभिनेत्री तापसी पन्नू पर भी आरोपी बनाया गया है।- एजेंसी

जन्मदिवस विशेष: शबाना आजमी ने कला और व्यावसायिक सिनेमा को नई ऊंचाई दी

लवरात्रि के इस गाने ने Youtube पर मचाया धमाल, कुछ घंटो में देखा गया करोड़ो बार



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.