कमाई के मामले में इन फिल्मों से आगे निकली 2.0, जानिए अब तक किया कितना कलेक्शन

Samachar Jagat | Wednesday, 12 Dec 2018 12:45:01 PM
Film 2.0 earned Rs 620 crores

मुंबई। दक्षिण भारतीय फिल्मों के महानायक और सुपरस्टार रजनीकांत और बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार अक्षय कुमार की जोड़ी वाली फिल्म 2.0 ने बॉक्स ऑफिस सफल रही है। 2.0 ने अभी तक करीब 620 करोड़ की कमाई कर ली है। एस शंकर के निर्देशन में बनी फिल्म 2.0 देश में 29 नवंबर को रिलीज हुई थी। फिल्म को देशभर में लगभग 4000 स्क्रींस पर रिलीज किया गया है। फिल्म में रजनीकांत, अक्षय कुमार और एमी जैक्शन ने मुख्य भूमिका निभाई है। फिल्म ने विदेशों से की गई कमाई को मिलाकर अब तक 620 करोड़ की कमाई कर ली है और फिल्म पद्मावत को पीछे छोड़ दिया है, जिसने 560 करोड़ का सकल कलेक्शन किया था।

ईशा अंबानी की शादी के लिए सजा अंटिलिया

फिल्म 2.0 ने कमाई के मामले में अभी तक भारत में 485 करोड़ रुपए कमाए हैं, जबकि 135 करोड़ विदेश से कमाए हैं। घरेलू बॉक्स ऑफिस पर 2.0 के हिंदी, तमिल और तेलुगु संस्करणों का अब तक का नेट कलेक्शन 365 करोड़ हो चुका है और नंबर वन इंडियन फिल्म बन चुकी है। इससे पहले यह खिताब रणबीर कपूर की फिल्म संजू के नाम था, जिसने 341 करोड़ का शानदार कलेक्शन किया था। करीब 600 करोड़ रुपए की लागत से बनी यह फिल्म देश की अब तक की सबसे महंगी फिल्म है।

अक्षय को लेकर फिल्म बनाएंगे रोहित शेट्टी

साथ ही यह तकनीकी रूप से भी अब तक की सबसे एडवांस फिल्म भी है। भारतीय सिनेमा द्वारा बनाई गई यह पहली फिल्म है जिसे 3डी में शूट किया गया है। अब तक फिल्मों को पहले शूट किया जाता था और बाद में इन्हें 3डी में कनवर्ट किया जाता था। फिल्म में अक्षय कुमार ने पक्षीराजन नाम के ऐसे पक्षी विशेषज्ञ की भूमिका निभाई है, जो मोबाइल फोन और टॉवरों से निकलने वाले विकिरण की वजह से पक्षियों पर मंडरा रहे खतरे से चिंतित है।

दो नये सितारों को 'नोटबुक’ के जरिये लांच करेंगे सलमान

एक हादसे में उसमें सुपर पॉवर्स आ जाती हैं और वो मोबाइल फोन के खिलाफ  जंग छेड़ देता है। इस जंग में उसे रोकने के लिए लौटता है सुपर रोबोट चिट्टी। फिल्म में रजनीकांत डबल रोल में हैं। कम्प्यूटर जीनियस डॉ. वशीगरन के अलावा उन्होंने चिट्टी का भी किरदार निभाया है। वहीं एमी जैक्सन फिल्म में मानवीय रोबोट के रोल में हैं। फिल्म को क्रिटिक्स की मिली-जुली प्रतिक्रिया मिली है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.