'राजी' के लिए पाकिस्तान को निशाना नहीं बनाना चाहती थी : मेघना गुलजार

Samachar Jagat | Friday, 18 May 2018 10:25:35 AM
For 'Raazi' Targeting Pakistan Did not want to make Meghna Gulzar

मुंबई। फिल्मकार मेघना गुलजार की नयी फिल्म 'राजी' वैसे तो देशभक्ति पर आधारित फिल्म है हालांकि निर्देशक इस बात को लेकर स्पष्ट थीं कि वह फिल्म को बेचने लायक बनाने के लिये पाकिस्तान को निशाना बनाने वाले या पाकिस्तान विरोधी नारों का सहारा नहीं लेना चाहती।

फेसबुक पर सबसे लोकप्रिय भारतीय अभिनेता बने अमिताभ बच्चन

हरिंदर सिक्का के उपन्यास ''कॉलिंग सहमत" पर आधारित 'राजी' एक ऐसी भारतीय लड़की की कहानी है जिसकी शादी वर्ष 1971 के भारत - पाकिस्तान युद्ध के दौरान जासूसी करने के इरादे से पाकिस्तानी सेना के एक अधिकारी से होती है।

मेघना ने कहा, ''यह कहानी अपने आप में बहुत सशक्त है और हमें देशभक्ति दिखाने के लिये किसी नारेबाजी की जरूरत नहीं थी, आपको जो कहना है, वही कहें और आप इसे बेहद सरलता और ईमानदारी से भी कहें।

जब आप देशभक्ति पर कोई फिल्म बना रहे होते हैं और आप पाकिस्तान को निशाना नहीं बना रहे हैं तो इसका समर्थन करने के लिये आपको बहादुर लोगों की जरूरत होती है।" निर्देशक फिल्म की सफलता को लेकर संवाददाता सम्मेलन में बोल रही थीं। उन्होंने कहा कि फिल्म का प्रदर्शन उनके दिल के बेहद करीब है। मेघना के पिता जाने माने कवि और लेखक गुलजार भी इस मौके पर मौजूद थे।

सलमान के साथ 'भारत' में काम करेगी टाइगर श्रॉफ की गर्लफ्रैंड!

गुलजार ने फिल्म के गीत लिखे हैं। उन्होंने कहा कि एक पिता होने के नाते अपनी बेटी के दर्शकों के बीच होने से बड़ा मेरे लिये कुछ नहीं है। गुलजार की इस बात पर मेघना की आंखें भर आयीं। इस दौरान फिल्म के कलाकार विकी कौशल, सोनी राजदान और जयदीप अहलावत एवं अन्य भी मौजूद थे।

शाही शादी के लिए तैयारियां शुरू, मेगन के पिता नहीं होंगे शामिल

फिल्म 'राजी' ने बॉक्स ऑफिस पर कमाएं 50 करोड़ रुपए

रेस 3 के हिट होने पर डांस आधारित फिल्म में काम करेंगे सलमान!



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.