पूरी तरह राजनीतिक फिल्म बनाना असभंव :प्रकाश झा

Samachar Jagat | Tuesday, 29 Nov 2016 08:53:22 AM
पूरी तरह राजनीतिक फिल्म बनाना असभंव :प्रकाश झा

मुंबई।   बॉलीवुड के जाने माने फिल्मकार प्रकाश झा का कहना है कि हमारे देश में पूरी तरह राजनीतिक फिल्म बनाना असंभव है , क्योंकि यहां अभिव्यक्ति की आजादी नहीं है। सामाजिक और राजनीतिक मुद्दों पर फिल्म बनाने वाले प्रकाश झा ने कहा पूरी तरह से राजनीतिक फिल्म बनाने से मेरा तात्पर्य महत्वपूर्ण और विश्लेषण परक फिल्म से है।

'नाम शबाना' का first लुक जारी, दमदार लुक में नज़र आयी तापसी 

जिसमें आप वह सब दिखा सकें, जो आप कहना चाहते हैं। हमारे देश में ऐसी फिल्म बनना संभव नहीं है। आप हालात में बदलाव की उम्मीद नहीं कर सकते। इसके पीछे ऐतिहासिक, पौराणिक और वास्तविक कारण हैं।

उन्होंने कहा, मुझे लगता है कि भारतीय समाज हमेशा से सत्ता या सरकार से ज्यादा मुखर और मजबूत रहा है। हमने कभी अपने राजा, राज्य या सरकार का उत्सव नहीं मनाया। यह हमारे खून में है। एक भारतीय के तौर पर हम तार्किक हैं, सवाल करते हैं, लेकिन आज आप प्रयास करते हैं और किसी का नाम लेते हैं, जो किसी समुदाय विशेष से संबंध रखता है, तो वह लोग आपकी हत्या कर देंगे।

तेरे नाम 2 में कैमिया करेंगे सलमान !

मैं हमेशा इसे झेलता हूं। पहले जब मेरी फिल्म्स रिलीस होती थीं, तो उनमें इस तरह का समाज, राजनीतिक पार्टियां और अज्ञात लोगों का नाम होता था, सिनेमा के रूप में साहित्य और संस्कृति की चिंता होती थी, लेकिन अब यह संभव नहीं है।

 

एजेंसी 

 

ब्लिंग फुटवियर है हिट वियर 

कहीं फैशन के चक्कर में आप गलती तो नही कर रही ?

अब पार्लर नही, घर पर ही पाए ड्राई स्किन से छुटकारा 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.