21वीं सदी की सौ बेहतरीन फिल्मों में चुना गैंग्स ऑफ वासेपुर को

Samachar Jagat | Monday, 16 Sep 2019 10:07:19 AM
Gangs of Wasseypur selected among 100 best films of 21st century

इंटरनेट डेस्क। ब्रिटिश न्यूजपेपर द गार्डियन ने 21वीं सदी में दुनियाभर की सौ बेहतरीन फिल्मों की लिस्ट जारी की है। जिसमें में इंडिया से एकमात्र फिल्म गैंग्स ऑफ वासेपुर शुमार हुई है। फिल्म को 59वां स्थान हासिल हुआ है। इस लिस्ट में सन् 2000 के बाद रिलीज हुई सौ फिल्में शामिल हैं। गैंग्स ऑफ वासेपुरश् की पूरी कास्ट एंड क्रू इस लिस्ट में उनकी फिल्म के स्थान पाने से खासी खुश है। द गार्डियन के समीक्षक मंडल में शामिल पीटर ब्रेडशॉ, कैथ क्लार्क, एंड्रयू पल्वर, और कैथरीन शॉर्ड ने लिस्ट तैयार की। उन्होंने इस सदी की फिल्मों का गहन विश्लेषण किया और विशेषज्ञों से चर्चा भी की।


ब्रिटिश न्यूजपेपर द गार्डियन के अनुसार टाॅप 5 फिल्मस में देयर विल वी ब्लड 2007, 12 ईयर्स अ स्ले 2013, बॉयहुड 2014, अंडर द स्किन    2013, इन द मूड फॉर लव 2000 को शमिल किया गया है। 
इस फिल्म ने इंडिया में तो पहले ही कल्ट का स्टेटस हासिल कर लिया था। अब यह इंटरनेशनली भी अपनी पहचान बना रही है।

उससे पहले कोई फिल्म नहीं आई थी, जो दो भागों में आई थी। कोयले के खानों से कहानी और किरदार निकले थे। एक तरह की डार्क कॉमेडी भी थी इसमें। इसके पार्ट टू के टाइम पर एक था टाइगर आ रही थी। उसने काफी स्क्रीन लिए थे। इसका पार्ट वन जरूर हिट था। काफी चली थी वह। वैसा नहीं होता तो हम में से किसी के पास आज कोई करियर ही नहीं होता। फिल्म में मुझे मिला बड़ी उम्र का रोल प्ले करना काफी चैलेंजिंग था मुझे अपने कैरेक्टर की स्किन में जाने के लिए कहा गया कि मुझे राख से बर्तन मांजने हैं। सारे घरेलू काम करने हैं। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.