गूगल ने डूडल बनाकर अमरीश पुरी को किया याद

Samachar Jagat | Saturday, 22 Jun 2019 09:40:33 AM
Google remembers Amrish Puri by making doodle

नई दिल्ली। भारतीय सिनेमा के दिग्गज कलाकार अभिनेता अमरीश पुरी के जन्मदिन के अवसर पर शनिवार को गूगल ने विशेष डूडल बनाकर उन्हें याद किया। गूगल ने अपने डूडल में अमरीश पुरी का मुस्कुराता हुआ एक स्केच बनाया है। हिदी फिल्मों के सबसे यादगार विलेन अमरीश पुरी का आज 87वां जन्मदिन है।

सिनेमा और रंगमंच पर अपने अभिनय का लोहा मनवाने वाले अमरीश पुरी का जन्म 22 जून 1932 को पंजाब के नवांशहर में हुआ था। फिल्मों के प्रति उनका शुरू से ही झुकाव रहा था। उन्होंने अपने फिल्मी सफर में अधिकतर नेगेटिव किरदार ही निभाए जिसे दर्शक आज भी याद करते हैं।

अमरीश पुरी ने मिस्टर इंडिया, दामिनी’, शहंशाह’, राम-लखन’, करण-अर्जुन’, गदर: एक प्रेम कथा’ और नायक’ जैसी फिल्मों में यादगार निगेटिव किरदार अदा किए। अपने फिल्मी करियर में अमरीश पुरी ने 400 से अधिक फिल्मों में काम किया।

हिदी फिल्मों के अलावा उन्होंने मराठी, पंजाबी, मलयालम समेत कई अन्य भाषाओं की फिल्मों में भी काम किया। अपने शानदार अभिनय से लोगों का मनोरंजन करने वाले अमरीश पुरी का निधन 12 जनवरी 2005 को मुंबई में हुआ था। 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.