उम्मीद है कि जम्मू कश्मीर से और भी लोग बॉलीवुड में जगह बनायेंगे : मोहित रैना

Samachar Jagat | Wednesday, 12 Jun 2019 09:01:44 AM
Hope that more people from Jammu and Kashmir will make a place in Bollywood: Mohit Raina

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

मुंबई। अभिनेता मोहित रैना को उम्मीद है कि धीरे-धीरे उनके गृह राज्य जम्मू कश्मीर से और अधिक कलाकार मनोरंजन व्यवसाय में कदम रखेंगे। रैना जम्मू कश्मीर में पले-पढ़े हैं और उन्होंने मनोरंजन उद्योग में अपना मजबूत आधार बना लिया है। फिल्मों और टेलीविजन में अभिनय कर चुके रैना के प्रशंसकों की अच्छी खासी तादाद है। अभिनेता के अनुसार वह अपने बचपन के सपने को साकार कर रहे हैं।

अभिनेता का मानना है कि कला और वाणिज्य को और अधिक बढ़ावा मिलने से घाटी में इस क्षेत्र से जुड़े लोग मनोरंजन उद्योग में आने के लिये प्रोत्साहित होंगे। उन्होंने कहा, ‘‘जम्मू में अभी काफी थिएटर समूह है। लेकिन कश्मीर में अब भी इनकी कमी है। अगर इसके अवसर दिये जा सकें, काफी सारे विकल्प दिये जायें तो संभव है कि हमें वहां से और अधिक प्रतिभाएं मिलें। मुझे उम्मीद है कि वहंा से और अधिक लोग यहां (फिल्म उद्योग में) आयेंगे। ‘देवों के देव महादेव’ में भगवान शिव की भूमिका निभाकर घर-घर में लोकप्रिय हुए अभिनेता ने कहा कि जम्मू कश्मीर के एक छोटे से शहर के लडक़े ने कभी ‘शोबिज’ में अपना नाम कमाने की कल्पना नहीं की थी।

उन्होंने कहा, ‘‘यह एक आम कहानी है कि एक छोटे शहर का लडक़ा एक दिन सोकर उठता है और मुंबई जाने का फैसला कर लेता है और... हीरो बन जाता है। 36 वर्षीय अभिनेता ने इसके बाद ‘महाभारत’, ‘चक्रवर्ती अशोक सम्राट’ जैसे सफल टीवी कार्यक्रम किये और फिर वह इस साल की सबसे बड़ी हिट फिल्म ‘उरी : द सर्जिकल स्ट्राइक’ में भी दिखे।

रैना अब ‘काफिर’ के जरिये डिजिटल मंच पर भी दस्तक देने वाले हैं। ‘जी 5’ का यह कार्यक्रम एक युवा पाकिस्तानी महिला की कहानी है जो अजीबोगरीब हालात में भारत आ जाती और फिर यहां से अपने देश नहीं जा पाती।  एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.