मैं बहुत खुशकिस्मत हूं कि मुझे आनंद सर से मिलने, उन्हें जानने का अवसर मिला: ऋतिक

Samachar Jagat | Wednesday, 17 Jul 2019 11:04:28 AM
I am very fortunate that I had an opportunity to meet Anand Sir, to know them: Hrithik

पटना। बॉलीवुड अभिनेता ऋतिक रोशन ने मंगलवार को कहा कि वह बहुत खुशकिस्मत हैं कि उन्हें गणितज्ञ आनंद कुमार से मिलने और उन्हें जानने का अवसर मिला। ऋतिक ने गणितज्ञ आनंद कुमार के जीवन पर आधारित सुपर 30 फिल्म में उनके किरदार को निभाया है।

आनंद, जिन्होंने गरीब बच्चों को इंजीनियरिंग कॉलेज में दाखिले के लिए मुफ्त शिक्षा देने के वास्ते सुपर 30 की स्थापना की, के साथ मंगलवार को यहां संवाददाताओं को संबोधित करते हुए ऋतिक ने कहा कि सुपर 30 की यात्रा बहुत लंबी रही है। मैं बहुत खुशकिस्मत हूं कि जिदगी में मुझे आनंद सर से मिलने और उन्हें जानने का अवसर मिला।

उन्होंने कहा कि मैं बहुत खुश हूं कि आज पटना में हूं। गुरु पूर्णिमा के दिन यहां आकर सबसे पहले मैंने आनंद सर के पैर छुए और उनका आशीर्वाद लिया। यह पूछे जाने पर कि आनंद की भूमिका निभाना उनके लिए कितना मुश्किल और कितना आसान रहा, ऋतिक ने कहा कि मुश्किल भी था पर आसान भी था क्योंकि एक बार जब आत्माओं का मिलन हो जाता है तो सब काम आसान हो जाता है।

उसके बाद जो मेहनत मैंने की है वह शारीरिक मेहनत थी लेकिन दिल में जो जोश और प्रेरणा थी, वह आनंद सर की जीवनी और फिल्म की पटकथा में मुझे मिली और उसके बाद सब कुछ बहुत आसान हो गया। इस मौके पर आनंद ने कहा कि ऋतिक के स्थान पर हालीवुड का कोई बडा कलाकार भी होता तो उनके किरदार को उतनी अच्छी तरह नहीं निभा पाता जैसा ऋतिक ने निभाया है।

उन्होंने कहा कि देश और दुनिया में जो भी उनके जानने वालों ने सुपर 30 फिल्म को देखा, यही कह रहे हैं कि ऋतिक और आनंद में यह फर्क ही नहीं पता चलता कि असली कौन है। मीडिया से बातचीत करने से पहले, ऋतिक ने उपमुख्यमंत्री सह वित्तमंत्री सुशील कुमार मोदी से मुलाकात की। बिहार की राजधानी पटना पहुंचने से पहले ऋतिक ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर सुपर 30 फिल्म को बिहार में टैक्स फ्री किए जाने पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और सुशील कुमार मोदी को धन्यवाद दिया था। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.