'लैला मजनू’ का निर्देशन करना अपने काम को दोहराने जैसे होता : इम्तियाज अली

Samachar Jagat | Saturday, 08 Sep 2018 01:17:34 PM
Imtiaz Ali said Directing Laila Majnu would be like repeating his work

नई दिल्ली। निर्देशक इम्तियाज अली का कहना है कि उनकी अधिकतर फिल्मों में 'लैला मजनू’ की झलक देखने को मिलती है और सदियों पुरानी यह प्रेम गाथा शेक्सपियर की लेखनी की तरह ही अमर है। इम्तियाज का कहना है कि कहानी इससे मिलती जुलती भले रही हों लेकिन प्रेम कहानियों के एक संकलन को पढ़ने के बाद उन्हें इससे जुड़ी वे जानकारियां जानने को मिली जिससे वह पहले वाकिफ नहीं थे। इससे ही उन्हें कुछ दृश्य लिखने की प्रेरणा मिली, जिसने बाद में एक फिल्म का रूप लिया।

इस हफ्ते इम्तियाज ने कहा, ' इसे पढ़ते समय, मुझे आभास हुआ कि किरदार सामान थे, जैसा शेक्सपियर के साथ अक्सर होता है। आपको ऐसा लगता है कि वह आपकी भावनाओं के बारे में बात कर रह हैं। मैंने कुछ दृश्य लिखे और अवचेतन रूप से उन दृश्यों की कश्मीर में कल्पना की।’’

शाहिद कपूर ने बेटे का नाम किया ऐलान, सोशल मीडिया पर फैंस ने दी बधाई

'लैला मजनू’ एक शानदार दंतकथा का आधुनिक रूप है। इम्तियाज इसके सह-निर्माता एवं सह-लेखक हैं। फिल्म का निर्देशन इम्तियाज के छोटे भाई साजिद ने किया है। अविनाश तिवारी और तृप्ति डीमरी दोनों ही इस फिल्म से बॉलीवुड में अपनी पारी की शुरुआत कर रहे हैं। फिल्म शुक्रवार (सात सितंबर) को रिलीज हुई है।

फिल्म का निर्देशन न करने पर इम्तियाज ने कहा, '' इस पर फिल्म बनाने का विचार हमेशा मन में था लेकिन मैं इसका निर्देशन नहीं करना चाहता था क्योंकि मुझे लगता है कि मैंने अभी तक जो काम किया है उसमें लैला और मजनू की झलक रही है। और अगर मैं इसे बनाता (निर्देशन करता) तो ऐसा लगता कि मैं अपना काम दोहरा रहा हूं। मैं यह देखने को उत्सुक था कि कोई युवा, नौजवान जिसने पहले प्रेम कहानियों पर काम नहीं किया है वह इस पर कैसे काम करता है।’’- एजेंसी

BIRTHDAY SPECIAL: अपनी दिलकश आवाज से करोड़ों दिल पर राज करने वाली आशा भोंसले ने की थी 16 की उम्र में शादी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.