स्कूल की पाठ्यपुस्तक में फरहान अख्तर को मिल्खा सिंह बताया, ट्वीट कर गलती को सुधारने का किया अनुरोध

Samachar Jagat | Monday, 20 Aug 2018 10:00:24 AM
In the school textbook, Farhan Akhtar was called Milkha Singh

मुंबई/कोलकाता। बॉलीवुड में इन दिनों बायोपिक का दौर चरम पर हैं। बॉलीवुड में कई ऐसी फिल्मों का निर्माण किया गया है जो खेल जगत की मशहूूर हस्तियों के योगदान पर बनी हैं। इनमें एक मिल्खा सिंह पर आधारित बायोपिक फिल्म भाग मिल्खा भी हैं। फिल्म को रिलीज हुए तो काफी समय हो गया मगर फिल्म से जुड़ा हाल ही में एक खबर सामने आई हैं। 

बॉलीवुड एक्ट्रेस स्वरा भास्कर ने इस वजह के चलते ट्विटर से बनाई दूरी

पश्चिम बंगाल में एक स्कूल की पाठ्यपुस्तक में फरहान खान को प्रसिद्ध एथलीट मिल्खा सिंह बताने वाली एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो गई हैं। बताते चलें कि इस फिल्म में बॉलीवुड अभिनेता फरहान अख्तर मिल्खा सिंह के किरदार में नजर आए थे। साल 2013 में आई मिल्खा सिंह की बायोपिक ''भाग मिल्खा भाग" में उनका किरदार निभाने वाले 44 वर्षीय अभिनेता ने ट्विटर पर कहा कि असली एथलीट की तस्वीर के बजाय फिल्म की एक तस्वीर का किताब में गलत तरीके से इस्तेमाल किया गया। अभिनेता ने राज्य सरकार से इस घोर गलती को सुधारने का अनुरोध किया है।

अख्तर ने एक ट्विटर यूजर द्वारा साझा की गई तस्वीर को री-ट्वीट करते हुए लिखा, ''पश्चिम बंगाल के स्कूल शिक्षा मंत्री के लिए। स्कूल की एक किताब में मिल्खा भसह जी को बताने वाली तस्वीर में घोर गलती है। कृपया आप प्रकाशक से पुस्तक वापस लेने और उसे बदलने का अनुरोध करें?" अभिनेता-निर्देशक ने अपनी पोस्ट पर ध्यान आकर्षित करने के लिए राज्यसभा सांसद डेरेक ओ-ब्रायन को भी टैग किया।

लोगों की नजरों में अहमियत और सम्मान पाकर अच्छा महसूस करती हूं: काजोल

इस मुद्दे पर प्रतिक्रिया देते हुए पश्चिम बंगाल के शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी ने कहा कि सरकार इस मामले को देखेगी। उन्होंने कोलकाता में पत्रकारों से कहा, ''हमें अख्तर के ट्वीट के बारे में सूचना दी गई। हम इसकी जांच कर रहे हैं। हम पाठ्यपुस्तक के बारे में जानकारियां तलाश करने की कोशिश कर रहे हैं कि वह कौन-सी कक्षा की है और कौन-सा प्रकाशन है। हम जानकारियां मिलने के बाद कदम उठाएंगे।"

फ्लाइंग सिख के नाम से पहचाने जाने वाले मिल्खा भसह राष्ट्रमंडल खेलों (1958) में एकल स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीतने वाले पहले भारतीय एथलीट हैं। अख्तर को 'भाग मिल्खा भागÓ में उनकी भूमिका के लिए काफी सराहा गया था। इस फिल्म ने सर्वश्रेष्ठ लोकप्रिय फिल्म और सर्वश्रेष्ठ कोरियोग्राफी की श्रेणी में दो राष्ट्रीय पुरस्कार जीते थे।

प्रियंका चोपड़ा की सगाई में शामिल हुए अंबानी, भंसाली समेत बॉलीवुड की ये हस्तियां

सिनेमा में हिंदी कहानीकारों का दखल बढ़ाती फिल्म 'पटाखा'



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.