रिलीजन टुडे फिल्म महोत्सव के लिये भारत की 'द होली फिश' का चयन

Samachar Jagat | Monday, 20 Aug 2018 05:18:03 PM
India's The Holy Fish Selection for Religion Today Film Festival

मुंबई। भारतीय फिल्म द होली फिश को इटली में आयोजित होने वाले 21वें रिलीजन टुडे फिल्म महोत्सव के लिये चुना गया है। फिल्म के निर्देशक विमल चंद्र पांडे और संदीप मिश्रा हैं। महोत्सव में ऐसी फिल्मों को प्रदर्शित किया जाता है तो बेहतर तरीके से यह दर्शाती हैं कि आधुनिक समय में किस तरह से धर्म समाज को प्रभावित करता है।

काजोल जब भी पर्दे पर आती हैं छा जाती हैं: नेहा धूपिया

महोत्सव में फीचर फिल्म वर्ग में इटली, अमेरिका, बांग्लादेश, कनाडा, रूस, तुर्की, दक्षिण कोरिया, बेल्जियम और इस्राइल से फिल्मों को शामिल किया गया है। द होली फिश भारत की ओर से शामिल एकमात्र फिल्म है। 'माघ महोत्सव के दौरान इलाहाबाद और माणिकपुर गांव में फिल्मायी गयी इस फिल्म में जाने माने अभिनेता सैयद इकबाल अहमद मुख्य भूमिका में हैं। अहमद ने फिल्म में एक बुजुर्ग का किरदार निभाया है जो निर्वाण चाहता है।

फिल्म में राष्ट्रीय नाट्य विद्यालय (एनएसडी) की स्नातक सुमन पटेल भी हैं जो हाल में एक मोबाइल नेटवर्क के विज्ञापन में मुक्काबाज के अभिनेता विनीत सिंह के साथ देखी गयी थीं। फिल्म की कहानी दो अकेले-अकेले लोगों-एक वृद्ध व्यक्ति और एक नवविवाहिता के इर्द गिर्द घूमती है। ये दोनों अपने-अपने सपनों की तलाश में कुंभ मेला आते हैं। मौत को बेहद करीब से महसूस करने के बाद यह बुजुर्ग पवित्र मछली को छूना चाहता है।

सिनेमा में कभी वास्तविकता से समझौता नहीं करूंगा: हर्षवर्धन कपूर

माना जाता है कि यह निर्वाण की ओर ले जायेगा। जबकि महिला जिसका पति घर छोड़ कर चला जाता है, वह कुंभ की भीड़ में अपना अकेलापन दूर करने का प्रयास करती है। रोहित शर्मा ने फिल्म का पार्श्व संगीत दिया है। शर्मा हिन्दी फिल्म अनारकली ऑफ आरा में भी काम कर चुके हैं।- एजेंसी

बिग बी ने KBC के 10वें सीजन की शूटिंग की शुरू, बीते पलों को किया याद

स्कूल की पाठ्यपुस्तक में फरहान अख्तर को मिल्खा सिंह बताने पर तृणमूल कांग्रेस सांसद ने दिया ये बयान



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.