आखिरकार 'जैकी चैन' को मिल ही गया Oscar अवॉर्ड

Samachar Jagat | Monday, 14 Nov 2016 02:00:27 AM
आखिरकार 'जैकी चैन' को मिल ही गया Oscar अवॉर्ड

लॉस एंजिल्स। मार्शल आर्ट की विधाओं से पिछले पांच दशकों से करोड़ों दिलों पर राज करने वाले विश्व प्रसिद्ध अभिनेता जैकी चेन को आखिरकार आज आस्कर पुरस्कार मिल ही गया और उनकी वर्षों पुरानी हसरत पूरी हुई। 

62 वर्षीय चैन ने वार्षिक गवर्नर्स अवार्ड समारोह में आस्कर मिलने के बाद कहा फिल्म इंडस्ट्री में 56 वर्ष गुजारने, 200 से अधिक फिल्मों में काम करने, अनेकों हड्डियां तुड़वाने के बाद आखिरकार मुझे आस्कर मिल गया। 23 वर्ष पहले जब मैंने सिल्वेस्टर स्टेलोन के घर में ऑस्कर देखा तभी निश्चय कर लिया था कि मुझे भी यह पुरस्कार हासिल करना चाहिए।

चैन ने कहा, एक समय मैं अपने माता-पिता के साथ पुरस्कार समारोह देखता था तो वे पूछते कि इतनी फिल्में करने के बावजूद भी मेरे पास हॉलीवुड का यह शीर्ष पुरस्कार क्यों नहीं है। मैं अपने प्रशंसकों की वजह से ही फिल्में बनाना, खिड़कियों से कूदना, किक-पंच लगाना, हड्डियां तुड़वाना जारी रख सका और इसके लिए उनका शुक्रिया अदा करता हूं। 

'रश आवर' फिल्म में चैन के सह अभिनेता क्रिस टकर, अभिनेत्री मिशेल येओह और टॉम हैंक्स ने इस अवसर पर उन्हें सम्मानित किया। इस दौरान डेन्जेल वाभशगटन, लुपिटा न्योंगओ, निकोल किडमैन, एम्मा स्टोन, रेयान रेनाल्ड्स, एमी एडम्स और देव पटेल मौजूद रहे। 

ब्रिटेन के फिल्म एडिटर एनी वी कोएट्स, कास्टिंग निदेशक लिन स्टेलमास्टर और डॉक्यूमेंट्री निर्माता फ्रेडरिक को भी आस्कर से सम्मानित किया गया।

रायटर 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.