Birthday Special: अपनी लव लाइफ को लेकर सुर्खियों में रही बॉलीवुड अभिनेत्री लारा दत्ता

Samachar Jagat | Monday, 16 Apr 2018 10:24:00 AM
Lara Dutta Birthday Special Unknown Facts
Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

एंटरटेनमेंट डेस्क। साल 2000 में मिस यूनिवर्स का खिताब जीतने वाली बॉलीवुड अभिनेत्री लारा दत्ता आज अपना 40वां जन्मदिन मना रही हैं। मिस यूनिवर्स का टाइटल जीतने के बाद लारा ने बॉलीवुड का रुख कर लिया। फिल्म इंडस्ट्री में लारा का नाम उन चुनिंदा अभिनेत्रियों में शामिल किया जाता है जिन्होंनें अपनी दिलकश अदाओं से दर्शको को अपना दिवाना बनाया हैं। आज उनके जन्मदिन के अवसर पर आइए एक नजर डालते है उनके जीवन से जुड़े कुछ अनछुए पहलूओं पर। 

दिव्या दत्ता का कहना, औरों से उलट मेरा करियर समय के साथ आगे ही बढ़ा है

जीवन

लारा दत्ता का जन्म 16 अप्रैल 1978 को उत्तरप्रदेश के गाजियाबादमें हुआ था।

करियर

लारा दत्ता ने साल 1995 में मॉडलिंग की दुनिया में कदम रखा। इस दौरान उन्होंने साल 2000 में मिस यूनिवर्स का खिताब अपने नाम किया। ये टाइटल पाने के बाद लारा को बॉलीवुड से ऑफऱ आने लगे।

फिल्मी सफर

लारा नेे बॉलीवुड में बतौर अभिनेत्री अपनी पारी की शुरुआत साल 2003 में रिलीज हुई फिल्म अंदाज से की। इस फिल्म में लारा दत्ता के अपोजिट अक्षय कुमार थे। यह फिल्म टिकट खिड़की पर सुपरहिट साबित हुई।

अपनी पहली ही फिल्म के लिए लारा दत्ता को सर्वश्रेष्ठ डेब्यू एक्ट्रेस का फिल्मफेयर अवॉर्ड दिया गया था। इसके बाद लारा की साल 2004 में फिल्म 'मस्ती' रिलीज हुई जिसने बॉक्स ऑफिस पर शानदार कारोबार किया था। इसी साल रिलीज हुई फिल्म खाकी में लारा ने  ने कैमियो किया। इस फिल्म में उनपर फिल्माया यह गीत..ऐसा जादू डाला रे..दर्शकों के बीच काफी पसंद किया गया।

ऐश्वर्या के साथ डेट पर जाना चाहते हैं टाइगर

वर्ष 2005 में प्रदर्शित बोनी कपूर की फिल्म नो इंट्री लारा दत्ता के करियर की एक और सुपरहिट फिल्म साबित हुई। वर्ष 2007 में प्रदर्शित डेविड धवन के निर्देशन में बनी फिल्म पार्टनर लारा दत्ता के करियर की सुपरहिट फिल्मों में शुमार है। इस फिल्म में सलमान खान के साथ लारा दत्ता की जोड़ी काफी पसंद की गई। वर्ष 2009 में लारा दत्ता को शाहरुख खान के साथ बिल्लू बार्बर में काम करने का अवसर मिला लेकिन यह फिल्म टिकट खिड़की पर कोई खास कमाल नहीं दिखा सकी।

वर्ष 2010 में लारा दत्ता की सुपरहिट फिल्म हाउसफुल प्रदर्शित हुई। वर्ष 2011 में लारा दत्ता ने फिल्म निर्माण के क्षेत्र में भी कदम रख दिया और चलो दिल्ली का निर्माण किया। यह फिल्म टिकट खिड़की पर हिट साबित हुई। इसी वर्ष लारा ने मशहूर टेनिस खिलाड़ी महेश भूपति के साथ शादी कर ली। लारा दत्ता इन दिनों फिल्म इंडस्ट्री में अधिक सक्रिय नहीं है।

रजनीकांत और सलमान की होगी बॉक्स ऑफिस पर टक्कर

स्कूल फंक्शन में बॉलीवुड स्टार से कम नहीं दिखी श्रीदेवी के छोटी बेटी खुशी

सारा पूर्ण रूप से मसाला फिल्मों वाली अभिनेत्री हैं : रोहित शेट्टी

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.