बीस साल बड़े सिंगर की चौथी पत्नी बनी थी यह एक्ट्रेस, सुनील दत्त ने किया था लांच

Samachar Jagat | Tuesday, 03 Sep 2019 11:40:25 AM
leena chandavarkar bollywood actress facts and untold story

इंटरनेट डेस्क। अगर हिन्दी फिल्मों की एक्ट्रेस की बात करें तो सभी ने अपने दम पर एक अलग ही मुकाम हासिल किया है। देविका रानी से शुरू होकर हिन्दी सिनेमा का यह सफर आज दीपिका पादुकोण जैसी एक्ट्रेस तक जारी है। लेकिन, कई ऐसी एक्ट्रेस भी आईं जो एकदम बड़े पर्दे पर छाईं लेकिन, अचानक फिल्मों से गायब भी हो गईं।


loading...

आज हम आपको ऐसी एक्ट्रेस के बारे में बताते हैं जिसने बहुत ही कम समय में काफी शौहरत पाई लेकिन, एक हादसे से उनकी जिंदगी बदल दी ओर वह फिल्मों से दूर हो गईं। आपको एक्ट्रेस लीना चंदावरकर तो याद होंगी। अगर ध्यान नहीं आया तो मेहबूब की मेहंदी की एक्ट्रेस तो याद होंगी। जी हां वहीं लीना चंदावरकर। लीना ने मेहबूब की मेहंदी,  हमजोली, प्रीतम, रखवाला जैसी सुपरहिट फिल्मों में काम किया है।  

लीना ने अपना करियर मन का मीत फिल्म से शुरू किया था। इस फिल्म को सुपरस्टार सुनील दत्त ने प्रोड्यूस किया था। लीना का जन्म मुंबई में हुआ था, और वह एक सैनिक परिवार से ताल्लुक रखतीं थीं। 1975 में लीना की शादी पॉलिटिक्स के दिग्गज घराने में हुई थी। लेकिन, एक दर्दनाक हादसे में उनके पति की मौत (गोली लगने से) हो गई थी।

उस वक्त लीना की उम्र महज 25 साल की थी। इतनी कम उम्र में लीना का विधवा होना उनके पिता के लिए एक सदमे से कम नहीं था। लेकिन, धीरे धीरे लीना नॉर्मल होती गईं और एक दिन एक पार्टी में उनकी मुलाकात लीजेंड गायक किशोर कुमार से हुई। किशोर दा से लीना की नजदीकियां बढ़ती गईं।

हालांकि, लीना का यह रिश्ता उनके पिता का मंजूर नहीं था। क्योंकि, लीना से किशोर बीस साल बढ़े थे ओर पहले ही वह तीन शादी कर चुके थे। लेकिन, लीना ने सब विरोध को दरकिनार कर किशोर दा से शादी कर ली। हालांकि, किशोर दा की मौत के बाद लीना फिर अकेली हो गईं। लेकिन, लीना अब भी किशोर दा के बंगले में उनके दोनों बेटों के साथ रहती हैं।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!




Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.