Film Review: आज के युवा की कहानी है 'मनमर्जियां'

Samachar Jagat | Friday, 14 Sep 2018 02:11:32 PM
Manmarziyaan Film Review

फिल्म का नाम - मनमर्जियां

स्टारकास्ट - तापसी पन्नू, अभिषेक बच्चन, विक्की कौशल

निर्देशक - अनुराग कश्यप

जॉनर - रोमांस ड्रामा

समय- 135 मिनट

रेटिंग - ***

इस हफ्ते एक लंबे इंतजार के बाद फिल्म मनमर्जियां रिलीज हुई हैं। फिल्म के रिलीज हुए ट्रेलर और पोस्टर के बाद से इस फिल्म का इंतजार किया जा रहा था। फिल्म में पहली बार अभिषेक बच्चन तापसी पन्नू के साथ जोड़ी जमाते नजर आएंगे। वहीं इस फिल्म से करीब 2 साल बाद अभिषेक बच्चन सिल्वर स्क्रीन पर नजर आएंगे। तो आइए एक नजर डालते है फिल्म रिव्यू पर।

फिल्म की कहानी

फिल्म मनमर्जियां की कहानी तीन किरदारों के ईर्द-गिर्द गढ़ी गई हैं। फिल्म में रुमी (तापसी पन्नू), विकी (विकी कौशल), रॉबी (अभिषेक बच्चन) किरदारों में हैं। रुमी और विकी जहां एक दुसरे के प्यार में जबरदस्त पागल हैं। दोनों के सिर प्यार का बुखार इस कद्र चढ़ा हुआ है कि इसे जताने के लिए वे कोई भी मौका नहीं छोड़ना चाहते। लेकिन रुमी के ब्वॉयफ्रेंड विकी जिम्मेदारियों से भागने वालों में से हैंं। वह रुमी से प्यार तो करता है मगर उसकी जिम्मेदारी लेने से भागता हैं। यही वजह है कि घर वालों के पकड़े जाने के बाद भी विकी रुमी से शादी करने में हिचकिचाता हैं।

शादी के लिए तैयार होने के बाद भी विकी रुमी को एनवक्त पर छोड़कर चला जाता हैं। फिल्म में ट्विस्ट तब आता है जब रुमी के लिएविदेशी लड़के का रिश्ता आता हैं। गुस्से मे रुमी शादी के लिए हां कर लेती हैं। रॉबी रुमी की फोटो देखकर उसे दिल दे बैठता हैं। रुमी और रॉबी क्या शादी कर पाएंगे। क्या विकी रुमी से शादी करने का फैसला लेगा। आखिर रुमी विकी और रॉबी में से किसे चुनेगी। इन्ही सवालों के जवाब लेने के लिए आपको करना होगा सिनेमाघरों का रुख। 

दमदार पहलू

अभिषेक बच्चन का रॉबी अवतार कमाल का नजर आ रहा हैं। 2 साल बाद पर्दे पर उनकी वापसी दमदार नजर आ रही हैं। तापसी ने एक बार फिर दमदार अभिनय का उदाहरण पेश किया हैं। वहीं विकी की एक्टिंग दर्शकों के दिलों में उतर गई। बाकी कलाकारों का अभिनय भी कमाल का हैं। फिल्म का निर्देशन अनुराग कश्यप जैसे निर्देशक ने किया है जो अपने काम के लिए ही जाने जाते हैं। अनुराग की मेहनत फिल्म में साफ नजर आ रही हैं। फिल्म के डायलॉग दर्शकों को शुुरुआत से अंत तक बांधे रखने में कामयाब हुए हैं। पुरानी कहानी को नए सिरे से पेश किया गया हैं।

कमजोर पहलू

बता दें कि फिल्म की कहानी में कोई नयापन नहीं हैं। प्यार, त्रिकोणिय प्रेम पर पहले ही फिल्में बनाई जा चुकी हैं। 

देखें या नहीं

फिल्म को एक बार जरुर देखा जा सकता हैं। 



 
loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.