मेघना गुलजार का कहना, 'मैं अपने पिता के काम में कभी हाथ नहीं लगाऊंगी'

Samachar Jagat | Tuesday, 15 May 2018 12:54:01 PM
Meghna Gulzar says, 'I will never touch my father's work'

मुंबई। मेघना गुलजार को उनके पिता और दिग्गज फिल्मकार गुलजार की कई फिल्मों के रीमेक की पेशकश की गयी लेकिन निर्देशक का मानना है कि वह इस बारे में नहीं सोच सकती हैं क्योंकि उत्कृष्ट कृतियों को हाथ नहीं लगाना चाहिए। गुलजार (83) ने अपने करियर में ' इजाजत', 'आंधी और ' अंगूर' जैसी सुपरहिट फिल्मों का निर्देशन किया है।

अनिल कपूर ने अर्जुन कपूर के लिए एक विशेष गीत की सलाह दी थी: मोटवानी

मेघना (44) ने हालांकि यह नहीं बताया कि उन्हें किस फिल्म के रीमेक के लिए संपर्क किया गया था। 'राजी' के निर्देशक ने कहा, ''मुझे सुझाव और पेशकश मिलते रहते हैं लेकिन मैं यह कभी नहीं करूंगी, इस पर कभी विचार नहीं करूंगी। मैं इस बारे में सोच ही नहीं सकती क्योंकि इसकी कोई जरूरत नहीं है। मुझे रीमेक की पेशकश मिली थी लेकिन मुझे नहीं लगता कि उत्कृष्ट कृतियों को फिर से हाथ लगाया जाना चाहिए।

"मेघना ने कहा कि उनके पिता ने उनकी कोई फिल्म नहीं लिखी है। उन्होंने इसके लिए बतौर निर्देशक अपनी पहली फिल्म ' फिलहाल' और दूसरी फिल्म ' जस्ट मैरिड' का विशेष उल्लेख किया।

नवाजुद्दीन सिद्दिकी-'बाला साहब की भूमिका उतनी ही ईमानदारी से निभाऊंगा जिस ईमानदारी से मंटो की भूमिका निभाई'

उन्होंने कहा, ''मैं जो विषय चुन रही थी , उसके बारे में उन्होंने ही कहा कि वह ' फिलहाल' और 'जस्ट मैरिड' जैसा कुछ नहीं लिख सकते क्योंकि दोनों के नजरिये में फर्क है। "मेघना ने हालांकि कि कहा कि वह समय - समय पर कुछ सुझाव देते रहते हैं। 

मेघना ने कॉलेज की पढ़ाई पूरी करने के तुरंत बाद फिल्मकार सईद मिर्जा के सहायक निर्देशक के तौर पर काम करना शुरू कर दिया था। हालांकि दिलचस्प यह है कि उन्होंने अपने पिता के फिल्म के सेट पर कभी काम नहीं किया। वह बताती हैं कि यह फैसला जानबूझकर किया गया था। सच्ची घटना पर आधारित 'तलवार' और उसके बाद अब 'राजी' बनाने वाली मेघना का कहना है कि उन्हें ऐसी कहानियां पसंद आती हैं।

जानलेवा हमले पर परमीश ने तोड़ी चुप्पी, बताई ये वजह

राजकुमार हिरानी बनायेंगे 'मुन्नाभाई एमबीबीएस' का तीसरा संस्करण

Birthday Special: फिल्म 'दिल' से फैंस के दिलों की धड़कन बन गई माधुरी दीक्षित



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.