नंदिता, रसिका कान में महिलाओं के प्रतिनिधित्व की कमी के खिलाफ प्रदर्शन में शामिल होंगी

Samachar Jagat | Sunday, 13 May 2018 09:40:45 AM
Nandita, Rasika will join the demonstration against lack of representation of women in Cannes

कान। फिल्मकार नंदिता दास और उनकी फिल्म 'मंटो' की अभिनेत्री रसिका दुग्गल हॉलीवुड अभिनेत्रियों जेन फोंडा, क्रिस्टीन स्टीवर्ट औ सलमा हायक सहित अन्य के साथ कान फिल्मोत्सव में महिला प्रतिनिधित्व की कमी को लेकर विरोध प्रदर्शन करेंगी। पहल का नेतृत्व फ्रेंच सिनेमा का लैंगिक समानता आंदोलन ' 5050, 2020' कर रहा है।

कान के रेड कार्पेट पर छाया कंगना और दीपिका का बोल्ड लुक

'वेनिटी फेयर' पत्रिक के मुताबिक विरोध प्रदर्शन के आयोजकों का लक्ष्य फिल्म जगत में सामाजिक एवं पेशेवर सीढिय़ी चढऩे में महिलाओं के सामने आने वाली बाधाओं को रेखांकित करना है। विश्व सिनेमा की करीब 82 महिलाएं महोत्सव के थियेटर डेबुजी की तरफ जाने वाली सीढिय़ों पर रूककर जड़वत खड़ी हो जाएंगी और मूक प्रदर्शन करेंगी।

भोंसले को चुनौतीपूर्ण फिल्म मानते हैं मनोज वाजपेयी

कान महोत्सव की शुरूआत से अब तक प्रतियोगिता के आधिकारिक चयन में महिलाओं द्वारा निर्देशित केवल 82 फिल्में पुरस्कृत की गयी हैं जबकि पुरूषों निर्देशकों के संदर्भ में यह संख्या 1,645 है। यानि यह अनुपात पांच प्रतिशत से भी कम है।

विरोध प्रदर्शन प्रतिस्पर्धा में शामिल फ्रेंच महिला निर्देशक इवा हुजन की फिल्म ' गर्ल्स ऑफ दि सन' के गाला प्रीमियर से पहले होगा। विरोध प्रदर्शन में हिस्सा लेने वाले दूसरे प्रमुख नामों में मारिया कोटिलार्ड, पैटी जेन्किंग्स और सोनिया बुटेला सहित अन्य शामिल हैं। 

सलमान के घर से पार्टी कर लौट रही जैकलीन की कार का हुआ एक्सीडेंट

पंजाबी फिल्म में काम करने को लेकर उत्साहित है पंकज त्रिपाठी

अर्जुन कपूर बनेंगे इंडियाज मोस्ट वांटेड



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.