सेंसर बोर्ड के फैसले से खफा रंगीला राजा के फिल्मकार निहलानी ने लिया कोर्ट का सहारा

Samachar Jagat | Tuesday, 06 Nov 2018 01:24:05 PM
Nilhani reached court against orders of censor board to remove several scenes from Rangila Raja

मुंबई। सेंसर बोर्ड के पूर्व प्रमुख और फिल्मकार पहलाज निहलानी ने सोमवार को बंबई उच्च न्यायालय का रुख कर केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) के एक आदेश को चुनौती दी है। सीबीएफसी यानी सेंसर बोर्ड ने अपने इस आदेश में निहलानी की जल्द ही रिलीज होने जा रही फिल्म ‘रंगीला राजा’ से 20 दृश्य हटाने को कहा था।

बड़ा खुलासा: इस वजह के चलते फिल्म 'मुगल' में काम नहीं कर रहे हैं आमिर खान

निहलानी ने अपनी याचिका में कहा कि सेंसर बोर्ड का सुझाव सही ठहराने लायक नहीं है, क्योंकि उनका मानना है कि फिल्म किसी भी तरह से अश्लील नहीं है। फिल्मकार ने सेंसर बोर्ड के मौजूदा अध्यक्ष प्रसून जोशी पर भी निशाना साधा और कहा कि वह राजनीतिक तौर पर प्रेरित हैं। उन्होंने यह आरोप भी लगाया है कि जब एक फिल्म को प्रमाणन के लिए बोर्ड के पास भेजा जाता है तो बोर्ड की स्क्रीनिंग कमेटी को फैसला करने में 21 दिन का वक्त लगता है। लेकिन इस मामले में फैसला करने में उसे 40 दिन लग गए।

कंगना रनौत ने फिल्म मणिकर्णिका के लिए ली है इतने करोड़ की फीस जानकर रह जाएंग हैरान

बीते दो नवंबर को कमेटी ने आदेश पारित कर फिल्म से कई दृश्य हटाने को कहा था। उच्च न्यायालय की अवकाशकालीन पीठ मंगलवार को निहलानी की याचिका पर सुनवाई कर सकती है। सेंसर बोर्ड के अध्यक्ष के तौर पर निहलानी का कार्यकाल काफी विवादों में रहा था। कई फिल्मकारों ने उन पर आरोप लगाए थे कि वह उनकी फिल्मों में मनमाने तरीके से दृश्य हटाने को कहते थे।

Diwali Special 2018: बॉलीवुड के लिए भी बेहद शुभ है दिवाली, इन फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर की ताबरतोड़ कमाई

इस विवाद के बाद निहलानी को पद से हटाकर प्रसून जोशी को सेंसर बोर्ड का अध्यक्ष बना दिया गया था। ‘रंगीला राजा’ में मशहूर अभिनेता गोविंदा मुख्य भूमिका में हैं। इस फिल्म के जरिए करीब 25 साल बाद निहलानी और गोविंदा साथ काम कर रहे हैं। इससे पहले, वे ‘इल्जाम’, ‘शोला और शबनम’ और ‘आंखें’ जैसी फिल्मों में साथ काम कर चुके हैं।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.