Birthday Special: अपनी पहली ही फिल्म से बॉलीवुड में मचाया धमाल, कुछ ऐसा है निमरत का करियर ग्राफ...

Samachar Jagat | Tuesday, 13 Mar 2018 10:26:25 AM
Nimrat Kaur Birthday Special

एंटरटेनमेंट डेस्क। लंचबॉक्स और एयरलिफ्ट जैसी फिल्मों में अपने अभिनय का सिक्का चलाने वाली बॉलीवुड अदाकारा निमरत कौर आज अपना 35 वां जन्मदिन मना रही हैं। निमरत को आज बॉलीवुड की उन सफल अभिनेत्रियों में गिना जाता है जिन्होंने अपने अभिनय प्रदर्शन से दर्शको के दिलों में खास जगह बनाई। आज उनके जन्मदिन के अवसर पर आइए एक नजर डालते है उनके जीवन के कुछ दिलचस्प पहलुओं पर।

ईरानी फिल्म 'डेविल्स डॉटर' में नजर आएगी बॉलीवुड की ये अदाकारा 

निमरत कौर का जन्म 13 मार्च 1982 को पंजाब के पटियाला में हुआ था। उनके पिता भूपेंदर सिंह भारतीय सेना में अफसर थे। वहीं उनकी मां का नाम अविनाश कौर हैं। यहीं उनकी प्रारंभिक शिक्षा हुई।

निमरत की एक छोटी बहन भी है जो पेशे से साइकोलॉजिस्ट हैं। निम्रत ने कॉलेज की पढ़ाई राम कॉलेज दिल्ली यूनिवर्सिटी में एडमिशन लिया। यहीं उनका रुझान थियेटर की ओर हो गया। 

विवादों में फंसे गायक उदित नारायण के बेटे, पुलिस ने किया गिरफ्तार

करियर की शुरुआत

मुंंबई में शिफ्ट होने के बाद निम्रत ने नाटकों में काम करना शुरु कर दिया। बॉलीवुड में निमरत ने अनुराग कश्यप की 2012 में आई फिल्म पेड्डलस से की। इस फिल्म में उनका रोल छोटा था। इसके बाद निम्रत को इरफ़ान खान के साथ फिल्म लंचबॉक्स करने का मौका मिला।

दीपिका ने खुद को लेकर दिया ये बयान

इस फिल्म के बाद निमरत ने बॉलीवुड में बतौर अभिनेत्री पहचान बना ली थी। साल 2016 में निम्रत को अक्षय कुमार के साथ फिल्म “ एयरलिफ्ट” में काम करने का मौका मिला। इस फिल्म को काफी सराहना मिली। 

Source - Google

 



 
loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.