निरहुआ-आम्रपाली की ‘अरब’ दिखायेगी पलायन की पीड़ा

Samachar Jagat | Friday, 11 Jan 2019 03:21:32 PM
Nirahua-Amrapali's 'Arab' will show the pain of migrating

मुंबई। जुबली स्टार दिनेश लाल यादव निरहुआ और यूट्यूब क्वीन आम्रपाली दुबे की जोड़ी वाली फिल्म ‘अरब’ बिहार और उत्तर प्रदेश के लोगों के पलायन की पीड़ा सिल्वर स्क्रीन पर बयां करेंगी। पराग पाटिल के निर्देशन में बन रही पलायन पर आधारित फिल्म अरब का निर्माण रत्नाकर कुमार कर रहे हैं।

फिल्म में दिनेशलाल यादव निरहुआ ,आम्रपाली दुबे, अवेधश मिश्रा, सुशील सिंह, देव सिंह समेत कई कलाकार काम कर रहे हैं। पराग पाटिल और रत्नाकर कुमार ने बताया कि पलायन बिहार और यूपी के लोगों के लिए कोई नई चीज नहीं है, लेकिन आज के दौर में यह बेहद गंभीर मसला बन चुका है। चाहे अपने देश में हो या दूसरे देशों में। यहां के लोग पलायन की पीड़ा सदियों से झेलते रहे हैं। पेट की भूख मिटाने लिए बिहार - यूपी के लोग अपनी माटी से दूर ‘अरब’ तक पहुंच जाते हैं। उसके बाद उन्हें क्या - क्या झेलना होता है, एक ऐसी ही कहानी लेकर हम आ आ रहे हैं।

उन्होंने बताया कि बिहार-यूपी के लोग जब अपने देश को छोड़ कर अरब तक की यात्रा कर लेते हैं जहां उनके साथ भाषा, रहन-सहन, खान-पान और स्थानीय लोगों के साथ सामंजस्य बनाना कितना मुश्किल होता है, यह इस फिल्म में दिखाया जायेगा। फिल्म का मकसद लोगों के बीच एक संदेश पहुंचाना है, इसके लिए भोजपुरी से अच्छी कोई भाषा नहीं हो सकती थी इसलिये हमने इस विषय पर फिल्म बनाने की सोची। एजेंसी
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.