राठौड़ का दावा फिल्म उद्योग में नहीं है 'काला धन'

Samachar Jagat | Monday, 28 Nov 2016 04:19:40 PM
राठौड़ का दावा फिल्म उद्योग में नहीं है 'काला धन'

पणजी। केंद्रीय सूचना और प्रसारण राज्यमंत्री राज्यवर्द्धन सिंह राठौड़ ने आज लोगों की इस धारणा को दूर करने का प्रयास किया कि फिल्मों में काला धन लगा होता है और कहा कि नोटबंदी से उद्योग को फायदा मिलने वाला है।

राठौड़ ने भारतीय अंतरराष्ट्रीय फिल्म समारोह आईएफएफआई के इतर संवाददाताओं से कहा, ''फिल्मों में धन का लेन देन चेक और बैक से रिण के जरिये होता है। पहले हम सुना करते थे कि फिल्म उद्योग में काले धन का इस्तेमाल होता है।

उन्होंने कहा, ''मेरा मानना है कि इस समय फिल्म उद्योग में काले धन का इस्तेमाल नहीं होता। फिल्मों में धन लगाने में पारदर्शिता होगी जिससे अच्छी फिल्मों को समर्थन मिलेगा।

उन्होंने कहा, ''फिल्म निर्माण टीम प्रयास होता है। स्पॉट ब्वॉय से फिल्म स्टार तक हर कोई काम करता है। अगर उनके खाते में सीधे धन स्थानांतरित किया जाता है तो उन्हें निश्चित दर प्राप्त होगी खासकर निचले स्तर पर काम करने वाले लोगों को। नोटबंदी से उद्योग को सहयोग मिलेगा।

राठौड़ ने दावा किया कि नोटबंदी और आर्थिक सुधार के कई फायदे हैं जो मोदी सरकार शुरू कर रही है। उन्होंने कहा कि समानांतर अर्थव्यवस्था चलाने वाले लोगों का एक समूह खत्म हो गया है।

उन्होंने कहा, ''नोटबंदी का आतंकवाद, चोरी, डकैती, मादक पदार्थों के इस्तेमाल, अपराध दर आदि पर असर पड़ेगा...अर्थव्यवस्था के नकदी रहित बनने से हर चीज में कमी आएगी, हर चीज एक...दूसरे से जुड़ी हुई है।
-भाषा

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.