किसी भी महिला के साथ दुव्र्यवहार या अपमानजनक आचरण नहीं हो : अमिताभ

Samachar Jagat | Friday, 12 Oct 2018 01:40:47 PM
No women should be abused or abusive: Amitabh

मुंबई। बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने महिलाओं के शारीरिक उत्पीडऩ पर कहा है कि किसी भी महिला के साथ दुव्र्यवहार या अपमानजनक आचरण नहीं होना चाहिए।

मी टू मूवमेंट के दौरान बॉलीवुड के कई सितारों पर शारीरिक उत्पीडऩ के आरोप लग रहे हैं। अमिताभ बच्चन इस मामले में कहा है किसी भी महिला के साथ किसी भी प्रकार का दुव्र्यवहार या अपमानजनक आचरण नहीं होना चाहिए और ऐसे जघन्य कृत्यों को तुरंत संबंधित अधिकारियों के नोटिस में लाया जाना चाहिए। शिकायत दर्ज कराकर या कानून का सहारा लेकर तुरंत सुधारात्मक कदम उठाए जाने चाहिए।

अमिताभ बच्चन ने कहा कि सामाजिकता, नैतिकता, अनुशासन के पाठ्यक्रम को प्रारंभिक शिक्षा के स्तर पर ही शामिल किया जाना चाहिए। अमिताभ ने कहा कि महिलाएं, बच्चे और समाज के कमजोर वर्ग को विशेष सुरक्षात्मक देखभाल की जरूरत है। यह देखना उत्साहजनक है कि वर्कप्लेस पर महिलाओं का प्रतिनिधित्व बढ़ रहा है। ऐसे में हम अगर उनके अनुरूप उनका स्वागत नहीं कर पाए या उनकी गरिमा की सुरक्षा नहीं कर पाए तो यह एक कभी न मिटने वाले कलंक जैसा होगा। 

गौरतलब है कि मुंबई फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े कईं अभिनेताओं और फिल्म निर्माताओं पर अनेक अभिनेत्रियों ने शारीरिक उत्पीडऩ के आरोप लगाए हैं इनमें नाना पाटेेकर, विकास बहल, सुभाष घई, साजिद खान, कैलाश खेर और संस्कारी बापू के नाम से विख्यात आलोक नाथ के अलावा अन्नू मलिक, रजत कपूर, नवाजुद्दीन सिद्दीकी नाम भी शामिल है। एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.