अभिनेत्री मेगन मर्कले को दिया गया अपरहण विरोधी कठिन प्रशिक्षण

Samachar Jagat | Monday, 12 Mar 2018 03:30:01 PM
Non-debilitating tough training to Megan Merkel: Report

लंदन। ब्रिटेन के राजपरिवार की सदस्य बनने की ओर अग्रसर अमेरिकी अभिनेत्री मेगन मर्कले को बंधक बनाने जैसी किसी भी गंभीर स्थिति से निबटने के लिए पारंपरिक सैन्य प्रशिक्षण दिया गया है। उनकी मई में प्रिंस हैरी से शादी होने वाली है।

October Trailer Out: वरुण-बनिता की फिल्म का ट्रेलर हुआ रिलीज...ऐसी है फिल्म में दोनों की केमिस्ट्री

संडे एक्सप्रेस अखबार के अनुसार छत्तीस वर्षीयमेगन के साथ उनके मंगेतर भी थे। ब्रिटिश सेना की विशेष इकाई स्पेशल एयर सॢवस के सैनिकों ने हाल ही इस प्रशिक्षण अभ्यास के दौरान गोला- बारुद का इस्तेमाल किया गया।

यह अभ्यास उस कोर्स का हिस्सा है जो यह सुनिश्चित करने के लिए तैयार किया गया है कि मेगन राजपरिवार की सदस्य के तौर पर अपहरण एवं उससे बच निकलने जैसी सभी संभावित आपात स्थितियों के लिए तैयार रहें।

माही गिल ने कहा, दबंग ने मेरे लिए बैकफायर का काम किया

पूर्व सैन्य खुफिया अधिकारी गेराल्ड मूर ने अखबार से कहा कि राजपरिवार के सदस्यों को जिस तरह के प्रशिक्षण से गुजरना होता है वह बहुत ही कठोर होता है और सेना के श्रेष्ठ कर्मी यह प्रशिक्षण देते हैं।

उन्होंने कहा, '' उन्हें बताया गया होगा कि जब चीजें प्रतिकूल हो जाएं उदाहरण के लिए यदि उनका करीबी सुरक्षा अधिकारी को गोली लग जाए तो उस स्थिति में उन्हें कैसे अपने आप को बचाना है।" इस प्रशिक्षण का कथित कारण पिछले साल ब्रिटेन में पांच आतंकवादी हमलों के बाद उच्च सुरक्षा परिदृश्य बताया जा रहा है। मर्कले की19 मई को प्रिंस हैरी से शादी होने वाली है।

रानी मुखर्जी का कहना, ये काम करने नहीं आई फिल्म इंडस्ट्री में....

हैलो हॉल ऑफ फेम अवॉर्ड्स 2018: ब्लू कारपेट पर दिखा 'बी टाउन' स्टार्स का ग्लैमर अवतार

पहली बार सोहा अली खान करने जा रही है ये काम...बायोपिक की दौड़ में जुड़ने जा रहा है ये नाम!



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.