फिल्म ‘मातृ’ में ही नहीं इन फिल्मों में भी हुआ मां, बेटी, बहन का ‘रेप’

Samachar Jagat | Friday, 21 Apr 2017 02:00:01 PM
फिल्म ‘मातृ’ में ही नहीं इन फिल्मों में भी हुआ मां, बेटी, बहन का ‘रेप’

बॉलीवुड हो या हॉलीवुड या फिर टॉलीवुड हर फिल्म इंडस्ट्री में फिल्म की कहानी लगभग मिलती जुलती रहती है। फिल्म इंडस्ट्री में ऐसी कई फिल्में बनी है जिनमें प्यार, रेप, हत्या, लूटपाट आदि को बताया गया है। इन फिल्मों से हमे कुछ सिखने को मिलता है कि समाज में कितनी बुराईयां है, समाज में कैसे रहना चाहिए। एक बेटी, मां, बहन के साथ कैसा व्यवहार करना चाहिए इसलिए फिल्म इंडस्ट्री समाज में व्याप्त बुराइयों को खत्म की एक पहल है। आज हम आपको उन फिल्मों के बारे मेें बताने जा रहे है जिसमें अपनी बेटी या बहन का रेप होता है और फिर इंसाफ के लिए भाई, मां को कितनी मुश्किलों का सामना करना होता हैं-

(1) फिल्म ‘मातृ’

बॉलीवुड अभिनेत्री रवीना टंडन की यह फिल्म ‘मातृ’ में एक मां बदले की कहानी है। जिसकी बेटी का बलात्कार उसकी आंखों के सामने हो जाता है। चलिए जानते है क्या है फिल्म में-

कहानी:-
देश की राजधानी दिल्ली में रहने वाली स्कूल टीचर विद्या चौहान (रवीना टंडन) अपनी बेटी टीया (अलिशा खान) के साथ काफी खुश है। पति रवि (रुषाद राणा) उसे नही चाहता लेकिन आम भारतीय नारी की तरह विद्या भी चुपचाप उसके साथ अपनी जिंदगी बिता रही है। इस शहर में उसकी केवल एक ही अच्छी दोस्त और इकलौता सहारा है रितु (दिव्या जगदाले)। लेकिन इन सभी की जिंदगी में भूचाल तब आ जाता है, जिसके कारण दिल्ली शहर कई सालों से बदनाम रहा है। ट्रैफिक से बचने के लिए देर रात विद्या एक गलत टर्न लेती है और मुसीबत में फंस जाती है।

क्योंकि कुछ वहशी लोग सुनसान रास्ते पर विद्या और उसकी बेटी टीया का गैंगरेप करते हैं। जिसमें टीया की मौत हो जाती है पर विद्या बच जाती है। गैंगरेप करनेवाले कोई और नही बल्कि राज्य के मुख्यमंत्री का बिगड़ैल बेटा अपूर्व मलिक (मधुर मित्तल) और उसके दोस्त है।

पुलिस जहां केस को रफा-दफा करने का प्रयास करती है वही विद्या का पति मुसीबत की घड़ी में उसका साथ छोड़ देता है। ऐसे में विद्या सिस्टम से लोहा लेते हुए एक मां किस तरह सत्ता में बैठे दबंगों को बदले की आग में भस्म कर देती है यही फिल्म है एक मां के बदले की कहानी है।

यह बॉलीवुड कि ऐसी पहली फिल्म नहीं है जिसमें ऐसा हुआ हो। ऐसी ही कई फिल्में है जिनके नाम निचे दिए हुए हैं-

(2) फिल्म ‘मेहंदी’

(3) फिल्म ‘दुश्मन’

(4) फिल्म ‘क्रोध’

(5) फिल्म ‘विनाशक’

(6) फिल्म ‘प्रेम ग्रंथ’

(7) फिल्म ‘जानी दुश्मन’

(8) फिल्म ‘उड़ता पंजाब’

(9) फिल्म ‘दमिनी’

(10) फिल्म ‘गर्व’


 

 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.