शाहरुख की लिए हिरण की खाल से जूते बनाने वाला मोची अरेस्ट 

Samachar Jagat | Saturday, 27 Aug 2016 03:37:07 PM
pakistani-shoemaker-who-made-deer-skin-sandals-for-shah-rukh-khan-arrested

नई दिल्ली ।  पाकिस्तान के वाइल्डलाइफ डिपार्टमेंट ने बॉलीवुड एक्टर शाहरुख खान के लिए हिरण की खाल से पेशावरी जूते बनानेवाले एक मोची (जूते बनाने वाला) को गिरफ्तार किया है। पेशावर के पुराने कारीगरों में से एक जहांगीर खान के पास इस मामले में वर्षों का अनुभव है और उन्होंने खुद मीडिया में हिरण की खाल से जूते बनाने का दावा किया, जिसके बाद वाइल्डलाइफ डिपार्टमेंट ने उनके खिलाफ कार्रवाई की। 

रणबीर कपूर फैशन डिजाइनर कुणाल रावल के लिए करेंगे रैंप वॉक

वाइल्डलाइफ डिपार्टमेंट ने बाद में पेशावरी जूते और हिरण की खाल भी बरामद किए।  हिरण का शिकार करना प्रतिबंधित है।  इसलिए, पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि पेशावरी जूते बनाने के लिए जहांगीर को हिरण की खाल कैसे मिली और इस गैरकानूनी काम में दूसरे और कौन शामिल हैं?

शाहरुख की चचेरी बहन नूर जहां अगले महीने भारत पहुंचने वाली हैं और वह ये जूते भाई शाहरुख को देने वाली थीं।  नूर जहां ने कहा, 'मैं जल्द ही शाहरुख से मिलने जाने वाली हूं।  मैंने उनसे फोन कर पूछा कि वह पाकिस्तान से क्या चाहते हैं, जिस पर उन्होंने मुझे पेशावरी चप्पलें लाने को कहा। '

अभिनेत्री शर्मिला टैगोर बनी बीसीसीसी की सदस्य

जहांगीर ने कहा कि इस खास पेशावरी चप्पल की डिजाइन में एक महीने लगे और तब जाकर यह उम्दा चीज तैयार हुई। बात दे  की  पेशावर स्थित जहांगीर की दुकान से दुनिया के दूसरे हिस्सों में भी चप्पलों की बिक्री होती है। इनमें इंग्लैंड, दुबई और आस्ट्रेलिया जैसे देश शामिल हैं। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.