‘पीरियड : एंड ऑफ सेंटेंस’ को मिला बेस्ट शॉर्ट फिल्म का ऑस्कर

Samachar Jagat | Monday, 25 Feb 2019 02:45:57 PM
'Period: End of Sentance' Best Short Film Oscars

लॉस एंजेल्स। दुनिया के सबसे बड़े फिल्म पुरस्कार एकेडमी अवार्ड्स यानी ऑस्कर पुरस्कार समारोह में भारत की लघु फिल्म ‘पीरियड : एंड ऑफ सेंटेंस’ को डॉक्युमेंटरी शॉर्ट सब्जेक्ट श्रेणी में ऑस्कर पुरस्कार मिला है।

इस डॉक्युमेंट्री की कहानी हापुड़ में रहने वाली लड़कियों पर बुनी गई है। इससे पहले ऑस्कर समारोह के लिए रेड कार्पेट पर सितारों का जमावड़ा देखने को मिला। इस समारोह में दुनियाभर के तमाम दिग्गज सितारे मौजूद थे। इस समारोह में लेडी गागा को भी उनके गाने शैलो के लिए ऑस्कर मिला। 

इस साल के 91वें अकैडमी अवार्ड्स में हॉलीवुड फिल्म ‘रोमा’ को सबसे ज्यादा 10 अलग-अलग कैटिगरी में नॉमिनेट किया गया था। मैक्सिको के फिल्म निर्माता-निर्देशक अल्फोंसो कुरों की फिल्म ‘रोमा’ को विदेशी भाषा की सर्वाेत्तम फिल्म का ऑस्कर पुरस्कार हासिल हुआ। भारत की लघु फिल्म‘पीरियड : एंड ऑफ सेंटेंस’को डॉक्युमेंट्री शॉर्ट सब्जेक्ट श्रेणी में ऑस्कर मिला ,वहीं, ‘स्पाइडर मैन : इनटू द स्पाइडर वर्स’ को सर्वश्रेष्ठ एनिमेटेड फिल्म का पुरस्कार मिला। एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.