शाही शादी के लिए तैयारियां शुरू, मेगन के पिता नहीं होंगे शामिल

Samachar Jagat | Thursday, 17 May 2018 09:29:52 PM
Preparations for royal wedding

लंदन। शनिवार को प्रिंस हैरी और मेगन मर्केल की होने वाली शाही शादी की तैयारियां जोरों पर है। हालांकि मेगन ने पुष्टि की है कि उनके बीमार पिता इस शादी में शामिल नहीं होंगे। इस बीच ब्रिटिश सशस्त्र बलों के सैकड़ों अधिकारियों ने शाही शादी की तैयारी के तहत गुरुवार को विंडसर की सडक़ों पर रिहर्सल की।

विंडसर कैसल के सेंट जॉर्ज चैपल में शादी के बंधन में बंधने के बाद लंदन से करीब 41 किलोमीटर दूर विंडसर के सिटी सेन्टर में नव दंपत्ति घोड़े जुते हुए एस्कॉट लानडाउ वाहन में एक पारंपरिक यात्रा पर निकलेंगे। इस वाहन के साथ सशस्त्र बलों के 250 से अधिक सदस्य तैनात रहेंगे।

इस बीच कई दिनों की अटकलों के बाद शाही दुल्हन बनने जा रही मेगन मार्केल ने पुष्टि की है उनके बीमार पिता शनिवार को होने वाली शादी में शामिल नहीं होंगे।

36 वर्षीय अमेरिका की पूर्व अभनेत्री ने कहा कि उनकी तबियत नासाज है और उन्हें अपने स्वास्थ्य पर ध्यान देने की जरूरत है। उन्होंने मीडिया की उन खबरों की पुष्टि की जिसमें उनकी हृदय संबंधी समस्या के बारे में बताया गया था। माना जा रहा है कि वह मैक्सिको में हैं।

किंगस्टन पैलेस द्वारा जारी एक बयान में मर्केल ने कहा कि अफसोस की बात है कि मेरे पिता मेरी शादी में शामिल नहीं होंगे। मैंने अपने पिता की हमेशा देखभाल की है और उम्मीद करती हूं कि उनकी निजता का सम्मान किया जाना चाहिए क्योंकि उन्हें अपने स्वास्थ्य पर ध्यान देने की जरूरत है। 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.