प्रियंका चोपड़ा ने 16 साल के फिल्मी सफर में बॉलीवुड ही नहीं बल्कि हॉलीवुड में भी जमाए कदम

Samachar Jagat | Friday, 13 Apr 2018 12:09:53 PM
Priyanka Chopra's 16 years in the film industry Let's have a look

एंटरटेनमेंट डेस्क। साल 2000 में मिस वर्ल्ड का खिताब जीतने के बाद फिल्मी दुनिया में अपने अभिनय का दम दिखाने वाली बॉलीवुड की देसी गर्ल प्रियंका चोपड़ा आज उस मुकाम पर है जिसे पूरी दुनियाभर में जाना जाता हैं। फिल्म इंडस्ट्री में प्रियंका चोपड़ा को महज 16 साल हुए है और इतने कम वक्त में उन्होंने ना सिर्फ बॉलीवुड बल्कि हॉलीवुड में भी नाम कमाया हैं। 

जन्मदिन विशेष: हास्य अभिनय से लेकर फिल्म निर्माण तक सतीश कौशिक ने बॉलीवुड को दिए है ये नायाब किरदार...

मिस वर्ल्ड का खिताब जीतने के बाद प्रियंका जल्द ही फिल्म उद्योग में आ गई थीं। फिल्म उद्योग में आने का श्रेय प्रियंका खासतौर पर अपने पिता को देती हैं क्योंकि उनके पिता ने उनके सपनों को समझा और उसे हासिल करने में मदद की।

प्रियंका चोपड़ा ने द हिरो फिल्म से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। इस फिल्म के बाद उन्होंने अंदाज, मुझसे शादी करोगी जैसी हिट फिल्मों में काम करके अपनी दमदार एक्टिंग से रुबरु कराया। प्रियंका ने अपने दम पर बेहद कम समय में बॉलीवुड में सफल हिरोइन के तौर पर अपना नाम दर्ज करा लिया था। 

'नानक शाह फकीर' विवाद: अकाल तख्त ने फिल्म निर्माता को सिख पंथ से निकालने की घोषणा की

उनके फिल्मी सफर की बात करे तो उन्होंने अब तक के फिल्मी करियर में कई हिट, सुपरहिट फिल्में बॉलीवुड को दी हैं। जिनमें बरसात, बल्फ मास्टर, डॉन, कृश 2, फैशन, अंजाना अंजानी, बर्फी, मरी कॉम, बाजीराव मस्तानी, जैसी फिल्में शामिल हैं। यहीं नहीं प्रियंका ने अपनी एक्टिंग का सिक्का हॉलीवुड में भी जमाया हैं। अपने अभिनय के दम पर प्रिंयका ने टीवी सीरिज क्वांटिकों, बेवॉच जैसी फिल्मों में काम किया हैं। इनके अलावा प्रियंका हॉलीवुड के अन्य प्रोज्क्ट्स पर भी काम कर रही हैं।

इंडस्ट्री में 16 साल पूरे होने पर प्रिंयका ने ट्विटर पर एक पोस्ट साझा की है जिसमें उनके फैंस के कमेट्स की छड़ी लग गई हैं। इस मौके पर एक वीडियो क्लिप साझा करते हुए प्रियंका ने लिखा है यह समय है कई अविस्मरणीय पलों को सेलिब्रेट करने का। आपने जब मुझे पहली बार स्क्रीन पर देखा वो अनुभव साझा करे। प्रिंयका के इस ट्वीट के बाद मानों यूजर्स के कमेट्स की छड़ी लग गई। उन्हें काफी अच्छी प्रतिक्रिया मिल रही हैं। 

आखिर क्यों आया बॉलीवुड अभिनेता अर्जुन कपूर को गुस्सा?

अपने दमदार और संजीदा अभिनय से प्रियंका ने कई नामी अवॉर्ड अपने नाम किए हैं। जिनमें फिल्मफेयर से लेकर नेशनल अवॉर्ड शामिल हैं। प्रियंका साल 2016 में पद्म श्री सम्मान से सम्मानित किया गया था। 

Source - Google



 
loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.