महिला सशक्तिकरण का महत्व पुरुषों को समझना होगा: प्रियंका चोपड़ा

Samachar Jagat | Friday, 13 Apr 2018 04:21:59 PM
Priyanka Chopra said Women must understand the importance of empowerment of women

नई दिल्ली। अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा ने कहा है कि महिलाओं के पास करियर और परिवार के बीच संतुलन स्थापित करने की 'सुपर पावर' है। 35 वर्षीय अभिनेत्री मिस वर्ल्ड का खिताब जीतने के बाद जल्द ही फिल्म उद्योग में आ गई थीं। फिल्म उद्योग में आने का श्रेय वह खासतौर पर अपने पिता को देती हैं क्योंकि उनके पिता ने उनके सपनों को समझा और उसे हासिल करने में मदद की।

पहली बार सिल्वर स्क्रीन पर ऐसा करते हुए नजर आएंगे गोविंदा...

अभिनेत्री ने बताया, मैं एक ऐसे परिवार से आती हूं जहां सभी ने कलाकार बनने के मेरे फैसले पर सवाल उठाया था। इसको लेकर मेरे परिवार में बड़ी बहस छिड़ी हुई थी। लेकिन मेरे माता - पिता खास तौर पर मेरे पिता ने कहा कि मैं जो कुछ भी करूंगी, वह मेरे साथ होंगे और मेरा ख्याल रखेंगे। उन्होंने अपना वादा पूरा किया। वह मेरे साथ हमेशा रहे जब तक मैं 23 साल की नहीं हो गई। वह मेरे मैनेजर हुआ करते थे। मुझे मेरे पिता का समर्थन हासिल था। 

उन्होंने कहा, इस दुनिया में पुरुषों को यह समझने की जरूरत है कि जितनी जल्दी वह एक महिला को सशक्त करेंगे, जितनी जल्दी उन्हें अवसर देंगे, वह परिवार और करियर दोनों को संभाल लेगी। मेरा मानना है कि लड़के दोनों नहीं संभाल सकते हैं। आप देखिए कॉमनवेल्थ खेल को  ज्यादातर मेडल लड़कियों ने जीते हैं क्योंकि उन्हें अवसर दिया गया। 

इस बॉलीवुड फिल्म में डबल रोल में नजर आएंगे सनी देओल

अभिनेत्री ने कहा कि समाज को इस विचार को और समझने की जरूरत है कि महिलाएं महत्वाकांक्षी हो रही हैं। अभी भी समाज करियर का रूख करने वाली महिलाओं को गर्मजोशी के साथ स्वीकार नहीं कर पाया है।

फिल्म इंडस्ट्री में 15 साल बाद कमबैक करेंगी राखी गुलजार

दीपिका पादुकोण के साथ काम करने की ख्वाहिश रखता है बॉलीवुड का ये एक्टर

फिल्म रेस-3 में इस अभिनेत्री की हुई एंट्री!



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.