Raazi Movie Review: देशभक्ति की भावना से ओतप्रोत है आलिया भट्ट की ये फिल्म

Samachar Jagat | Friday, 11 May 2018 12:52:23 PM
Raazi Movie Review

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

फिल्म - राजी

निर्देशक - मेघना गुलजार

स्टारकास्ट- आलिया भट्ट, विक्की कौशल, सोनी राजदान, रजित कपूर

प्रोड्यूसर - करण जौहर, प्रीति शाहनी, विनीत जैन

जॉनर - जासूसी ड्रामा

समय सीमा - 2 घंटा 20 मिनट

रेटिंग- 4*

आलिया भट्टी की मोस्ट अवेटेड बॉलीवुड फिल्म राजी आज सिनेमाघरों  में रिलीज हो गई हैं। फिल्म राजी का निर्देशन मेघना गुलजार ने किया हैं। फिल्म में आलिया भट्ट के अलावा विक्की कौशल भी दिखाई देंगे। फिल्म की कहानी सच्ची घटना पर आधारित हैं। फिल्म की रिलीज से पहले आउट हुए ट्रेलर ने अच्छी खासी सुर्खियां बटौरी हैं। ट्रेलर के बाद से ही दर्शक इस फिल्म का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे। चलिए आइए एक नजर डालते है फिल्म रिव्यू पर। 

जन्मदिन विशेष: सआदत हसन मंटो के बिना मुकम्मल नहीं है उर्दू अदब की दुनिया

फिल्म की कहानी- 

राजी की कहानी पर नजर डाले तो यह फिल्म सहमत किरदार के ईर्द-गिर्द गढ़ी गई हैं। फिल्म की कहानी लेफ्टिनेंट कर्नल हरिंदर एस. सिक्का के उपन्यास सहमत कॉलिंग पर आधारित हैं। फिल्म की कहानी 70 के दशक में भारत-पाक के रिश्तें की कहानी को बयां करती हैं। फिल्म में आलिया सहमत के किरदार में हैं। जो कि कश्मीरी हैं। सहमत के पिता (रजित कपूर) इंडियन इंटेलिजेंस में काम करते है जिनके पाकिस्तानी आर्मी से पुराने रिश्ते हैं। वे अपने देश की रक्षा करने के लिए इंडियन आर्मी की मदद करते हैं। फिल्म में ट्विस्ट तब आता है जब एक मिशन के तहत और खुफिया जानकारी हासिल करने के लिए रजित अपनी बेटी की शादी पाकिस्तानी आर्मी ऑफिसर के घर करने का फैसला लेता हैं।

इस खतरनाक काम के लिए उसे खास और बेहद कठिन ट्रेंनिग दी जाती हैं। सहमत की शादी ऑफिसर के बेटे (विक्की कौशल) से हो जाती हैं। और पाकिस्तान में रहकर शुरु होता है सहमत का मिशन। क्या सहमत अपने इस मिशन में कामयाब हो पाएगी। किन परिस्थितियों से सहमत को गुजरना पड़ेगा। क्या सहमत का राज इस पाकिस्तानी परिवार को पता लगेगा। इन सब सवालों के जवाब लेने के लिए जरुर देखें फिल्म राजी। 

जब नरगिस की आवाज ने संजय दत्त को दिया नया जीवनदान, पढ़े पूरा किस्सा!

दमदार पहलू

फिल्म की सफलता में फिल्म का निर्देशन बेहद महत्वपूूर्ण होता हैं। मेघना गुलजार के निर्देशन में बनी राजी में मेघना का हार्ड वर्क साफ नजर आ रहा हैं। फिल्म का पूरा भार आलिया ने अपने कंधो पर लिया हैं। सहमत के किरदार में आलिया फिट बैठी हैं। यहीं नहीं पर्दे पर इस किरदार में आलिया ने जान डाल दी हैं। फिल्म के बाकी कलाकारों का काम ठीक हैं।

हालांकि ये फिल्म आलिया और सिर्फ आलिया के किरदार को बयां करती हैं। इस फिल्म में आलिया का अबतक का सबसे दमदार किरदार कहा जा सकता हैं। फिल्म में शंकर एहसान लॉय के संगीत ने फिल्म को दर्शकों से जोड़े रखने का काम किया हैं। गुलजार की कलम से लिखा दिलबारो फिल्म को बेहद खूबसूरत बना रहा है। 

देखें या नहीं

मेघना गुलजार की फिल्म राजी एक बेहतरीन फिल्म हैं। जिसे जरुर देखा जा सकता हैं।

Source - Google


 

 

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.