राजस्थानी फिल्म निर्माता गजेन्द श्रोत्रिय बनायेंगे बॉलीवुड फिल्में

Samachar Jagat | Friday, 18 Nov 2016 09:13:30 AM
राजस्थानी फिल्म निर्माता गजेन्द श्रोत्रिय बनायेंगे बॉलीवुड फिल्में

पटना।  राजस्थानी फिल्मों के जाने-माने फिल्मकार गजेंद्र श्रोत्रिय अब बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में भी कदम रखने जा रहे हैं। बिहार राज्य फिल्म विकास एवं वित्त निगम लिमिटेड एवं कला संस्कृति एवं युवा विभाग बिहार द्वारा 15 नवंबर से यहां आयोजित छह दिवसीय क्षेत्रीय फिल्म फेस्टिवल 2016 के तीसरे दिन शिरकत करने आये गजेन्द्र श्रोत्रिय की वर्ष 2012 में प्रदर्शित राजस्थानी फिल्म भोमर दिखायी गयी है।

एक बातचीत में गजेन्द्र श्रोत्रिय ने फिल्म को पारिवारिक बताते हुये कहा कि राजस्थान फिल्म महोत्सव में फिल्म को कई पुरस्कारों से सम्मानित किया जा चुका है। उन्होंने बताया कि उनकी फिल्म राजस्थानी पृष्ठभूमि पर आधारित है। उन्होंने कहा कि राजस्थानी सिनेमा में आज भी राजे रजवाड़े, महलों को लेकर कहानियां बनाते हैं। उन्होंने कहा कि आज के दौर अब इससे बाहर आने की जरूरत है ।उन्होंने अपनी फिल्म भोमर के जरिये इससे बाहर निकलने की कोशिश की है।

उत्तराखंड में फिल्मों की शूटिंग पर खर्च कश्मीर से आधा : शक्ति कपूर

निदेशक ने बताया कि अब वह बॉलीवुड में भी पारी खेलने के लिये तैयार हैं । उन्होंने कहा कि वह फिलहाल तीन हिंदी फिल्मों पर काम कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि इनमें से दो फिल्में राजस्थान की पृष्ठभूमि पर आधारित होगी। फिल्म की स्क्रिप्ट पर काम किया जा रहा है। फिल्म के लिये अभी कलाकारों का चयन नही किया गया है । उन्होंने बताया कि वह पहली बार बिहार आयें है और यहां आकर उन्हें काफी अच्छा लगा ,वह आगे भी यहां आते रहेंगें ।पटना में क्षेत्रीय फिल्म के आयोजन किये जाने के लिये उन्होंने बिहार सरकार की सराहना की ।

फिल्म भोमर के पटकथा लेखक राम कुमार भसह ने क्षेत्रीय फिल्म फेस्टिबल के आयोजन को अछ्वुत बताते हुये कहा कि इस तरह के आयोजन किये जाने की जरूरत है। उन्होंने राज्य सरकार का शुक्रिया अदा करते हुये कहा कि इस तरह के आयोजन अन्य राज्यों में भी किये जाने की जरूरत है । बातचीत के दौरान उन्होंने बताया कि वह राम गोपाल वर्मा की फिल्म सरकार 3 के साथ जुड़े हुये हैं। हालांकि उन्होंने फिल्म से संबंधित कोई भी जानकारी देने से इंकार किया।

'हाट द-वीकली बाजार' : दिव्या दत्ता को बेहतरीन अभिनेत्री सीमा कपूर

पत्रकारिता की दुनिया से फिल्म लेखन के क्षेत्र में आये श्री सिंह ने बताया कि उन्होंने आने वाली हिंदी फिल्म अनारकली आरा वाली में कुछ गीत लिखे हैं। उन्होंने बताया कि फिल्म में स्वरा भास्कर ने मुख्य भूमिका निभायी है। फिल्म की कहानी की चर्चा करते हुये उन्होंने कहा कि कि फिल्म में स्वरा ने गायिका का किरदार निभाया है । स्वरा ने फिल्म में बेहतरीन काम किया है । वह बेहद शानदार अभिनेत्री है । उनसे काफी कुछ सीखा जा सकता है।
 

 

 

एजेंसी 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.