राजश्री प्रोड्क्शन के निर्माता राजकुमार बड़जात्या का निधन, भारतीय सिनेमा में शोक की लहर

Samachar Jagat | Thursday, 21 Feb 2019 01:22:30 PM
Rajshri Productions producer Rajkumar Barjatai passes away, Indian cinema's wave of grief

एंटरटेनमेंट डेस्क। हिंदी सिनेमा के जाने-माने निर्माता राजकुमार बड़जात्या का आज निधन हो गया । वे ​निर्देशक सूरज बडजात्या के पिता ​थे। राजमकुमार बड़जात्याने भारतीय सिनेमा की कई यादगार और कामयाब फिल्मों का निर्माण किया था। वे काफी समय से बीमार चल रहे थे। वे अपनी बीमारी के कारण मुबंई के सरएचएन रिलायंस फाउंडेशन अस्पताल में भर्ती थे। 

आपको बता दें कि राजकुमार बड़जात्या ने राजश्री प्रोडक्शंस के बैनर तले करीब 20 फिल्मों को प्रोड्यूस किया था। इनमें  1972 की पिया का घर, मैंने प्यार किया, हम आपके हैं कौन, विवाह, मैं प्रेम की दीवानी हूं और प्रेम रतन धन पायो जैसी फ़िल्मों को प्रोड्यूस किया था।उनकी आखिरी फिल्म 'हम चार' है। जो कि पिछले हफ्ते ही रिलीज हुई थी। 

राजकुमार बड़जात्या के निधन की जानकारी फिल्म क्रिटिक्स अक्षय राठी ने सोशल मीडिया के माध्यम से दी। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि 'श्री राजकुमार बड़जात्या के निधन की खबर सुनकर हैरान हूं, राजबाबू बहुत ही शानदार प्रोड्यूसर थे।' तो वहीं राजश्री प्रोड्क्शन हाउस ने आपने आधिकारिक अकाउंट पर श्रद्धांजलि देते हुए लिखा कि सूजर बड़जात्या के पिता राजकुमार बड़जात्या नहीं रहे। वहीं एक अंग्रेजी वेबसाइट के अनुसार राजकुमार बडजात्या का निधन मंगलवार सुबह को मुंबई के सरएचएन रिलायंस फाउंडेशन अस्पताल में हुआ था। 

आपको बता दें कि राजकुमार बड़जात्या बॉलीवुड के सफल निर्माताओं में गिने जाते थे। उनके प्रोड्क्शन हाउस राजश्री ने एक से एक शानदार फिल्में दी है। जिनमें से हम आपके है कौन, विवाह, प्रेम रतन धन पायो जैसी फिल्में हैं । ये फिल्में बॉक्स आफिस पर शानदार रही है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.