Birthday Special: बॉलीवुड में रणवीर सिंह का कुछ इस तरह रहा है सफर, पढ़े पूूरी खबर

Samachar Jagat | Friday, 06 Jul 2018 11:06:08 AM
Ranveer Singh Birthday Special Unknown Facts About His Life

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

एंटरटेनमेंट डेस्क। बॉलीवुड अभिनेता रणवीर सिंह आज अपना 33वां जन्मदिन मना रहे हैं। फिल्म इंडस्ट्री में बेहद कम समय में अपने दमदार अभिनय से करोड़ो लोगों के दिलों में अपनी जगह बनाने वाले रणवीर आज फिल्म इंडस्ट्री के पॉप्युलर एक्टर की लिस्ट में शामिल हैं। फिल्मी पर्दे पर रणवीर सिंह ने एक से बढ़कर एक किरदार निभाए हैं। 

फिल्म 'धड़क' का तीसरा गाना 'पहली बार' रिलीज, जाह्नवी और ईशान की दिखी रोमांटिक केमिस्ट्री

फिल्मों में अपनी छवि को लेकर रणवीर हर बार एक्सपेरिमेंट करते रहते हैं। ताकि फिल्म इंडस्ट्री में उनकी छवि एक जैसे रोल के लिए नहीं जानी जाए। तो चलिए उनके इस खास मौके पर एक नजर डालते है उनके जीवन से जुड़े कुछ दिलचस्प किस्सों पर। 

जीवन
रणवीर सिंह का जन्म 6 July 1985 को जगजीत सिंह भवनानी और अंजू भवनानी के घर मुंबई में हुआ था। रणवीर सिंह क्वालिफिकेशन पर नजर डाले तो  रणवीर ने पएच आर कॉलेज ऑफ कॉमर्स एंड इकनॉमिक्‍स, मुंबई से किया हैं। उन्‍होंने कला में स्‍नातक की डिग्री इंडियाना विश्‍वविद्यालय, ब्‍लूमिंगटन से प्राप्त की हैं।

फिल्मी सफर 

फिल्मी सफर की बात करें तो रणवीर सिंह ने बॉलीवुड में डेब्यू साल 2010 में आई फिल्‍म 'बैंड बाजा बारात' से किया था। इस फिल्म में उनके अपोजिट अभिनेत्री अनुष्का शर्मा थी जिनकी ये दूसरी फिल्म थी। फिल्म  में अनुष्का और रणवीर की केमिस्ट्री दर्शकों के बीच खूब पसंद की गई। 8 साल के अपने फिल्मी सफर में रणवीर सिंह की अब तक 11 फिल्में रिलीज हुई हैं।

कैंसर से पीड़ित सोनाली बेंद्रे की जगह रियलिटी शो में जज बनी हुमा कुरैशी ने दिया बड़ा बयान

जिन्होंने बॉक्स ऑफिस पर अच्छा कारोबार किया हैं। साल 2010 में अपने फिल्मी सफर की शुरुआत करने वाले रणवीर को बॉलीवुड में ज्यादा समय नहीं हुआ हैं। बेहद कम समय में रणवीर ने फिल्म इंडस्ट्री में टॉप एक्टर की लिस्ट में अपनी जगह बनाई हैं। जो वाकई काबिलेतारीफ हैं। 

रणवीर की फिल्मों पर नजर डाले तो उनकी फिल्मों की लिस्ट में बैंड बाजा बारात, लेडिज वर्सेज रिकी बहल, गुंडे, बेफिक्रे, बाजीराव मस्तानी, पद्मावत, गोलियों की रासलीला: रामलीला, दिल धड़कने दो, लुटेरा, किल दिल जैसी फिल्में शामिल हैं। बता दें कि रणवीर बॉलीवुड में सक्रीय हैं। और अपनी आगामी फिल्मों को लेकर बिजी हैं। उनकी आने वाली फिल्मों में सिंबा, गली ब्वॉय जैसी फिल्में शामिल हैं।

फोटो शेयरिंग साइट इंस्टाग्राम पर प्रियंका चोपड़ा के प्रशंसकों की संख्या हुई 2.5 करोड़

अपनी आने वाली फिल्म को लेकर है बेहद एक्साइटेड है भूमि पेडनेकर, ट्विटर पर शेयर की मन की बात

 

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 
loading...


Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.