राजकुमार हिरानी का खुलासा, इस वजह के चलते फिल्म 'संजू' में किया गया था ये बड़ा बदलाव

Samachar Jagat | Friday, 14 Sep 2018 10:42:00 AM
Revealing Rajkumar Hirani This big change was done in the movie 'Sanju'

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

मुंबई। बॉलीवुड की सुपरहिट फिल्म संजू  ने बॉक्स ऑफिस पर कामयाबी के झंडे गाड़े हैं। आपको बता दें कि बॉलीवुड की इस बायोपिक फिल्म ने कई रिकॉर्ड धराशायी किए हैं। फिल्म को मिली जबरदस्त कामयाबी किसी से छुपी नहीं हैं। आपको बता दें कि इस फिल्म का निर्देशन जाने माने निर्देशक राजकुमार हिरानी के द्दारा किया गया हैं। यह फिल्म अभिनेता संजय दत्त की जिंदगी पर आधारित हैं। फिल्म में संजय का किरदार अभिनेता रणबीर कपूर ने निभाया हैं। फिल्म को लेकर कई राज खोले गए हैं। जिन्होंने ना सिर्फ फिल्म इंडस्ट्री को बल्कि लोगों को भी चौंकाया हैं। आपको बता दें कि फिल्म को लेकर निर्देशक ने एक बार फिर बड़ा खुलासा किया हैं। 

 फिल्मकार राजकुमार हिरानी ने खुलासा किया है कि अभिनेता संजय दत्त पर आधारित फिल्म 'संजू' में अतिरिक्त हिस्सा जोड़ा गया ताकि लोगों में उनके प्रति फैली 'नफरत' की भावना को सहानुभूति में बदला जा सके। हिरानी ने बताया कि शुरूआती संपादित फिल्म में अभिनेता की कहानी को जस का तस दिखाया गया था और उसे लोगों ने पसंद नहीं किया था। उन्होंने कहा कि शूटिंग के दौरान उन्हें लगा 'मैं क्या कर रहा हूं। मैं गलत दिशा में जा रहा हूं।' 

जाह्नवी कपूर का कहना, महिलाओं को अपनी खूबसूरती पर गर्व होना चाहिए

वास्तव में जब पहला संपादन तैयार हुआ और हमने लोगों के लिए उसकी स्क्रीनिंग रखी तो उन्होंने पसंद नहीं किया। उन्होंने कहा कि वे इस व्यक्ति को पसंद नहीं करते और वे इसे नहीं देखना चाहते। निर्देशक ने यह भी बताया कि वह चाहते थे कि सच्ची कहानी दिखायी जाये क्योंकि वह उसके (संजय) प्रति किसी तरह की सहानुभूति नहीं पैदा करना चाहते थे। उन्होंने आरंभ में उसे वैसा ही दिखाया जैसा वह है। लेकिन बाद में उन्हें महसूस हुआ कि वह हमारा नायक है और हमें उसके लिए कुछ सहानुभूति रखने की जरूरत है।

उन्होंने कहा कि अपने मुख्य चरित्र के लिए सहानुभूति बनाने को फिल्म में कुछ हिस्से जोड़े गये जो पहले इसमें नहीं थे। उन्होंने बताया कि अदालत का फैसला आने के बाद खुद की जान लेने की कोशिश करने वाला हिस्सा फिल्म में नहीं था जिसे बाद में फिल्माया गया। यह मूल पटकथा में नहीं था।

फिल्म 'सुई धागा' को लेकर वरुण धवन ने जताई अपनी ये इच्छा

उनका सोचना है कि इससे कुछ सहानुभूति मिलेगी। उन्होंने कहा कि हर फिल्म एक यात्रा होती है। कुछ चीजों पर काम किया जाता है और कुछ पर नहीं। उन्हें अभी भी इस फिल्म में कमियां दिखाई देती हैं लेकिन आप अपना बेहतर देने की कोशिश करते हैं।

नोट - कुछ अंश एजेंसी से लिए गए हैं।

दिशा पटानी और रितिक रोशन के फ्लर्ट की खबरों को टाइगर श्रॉफ ने बताया ''बेवकूफाना’’

गणेश चतुर्थी स्पेशल: हिंदी फिल्मों में भी दिखती है गणेश उत्सव की धूम

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.