दुख की बात है कि हमने सारागढ़ी के युद्ध पर कोई फिल्म नहीं बनाई : अक्षय कुमार

Samachar Jagat | Thursday, 14 Mar 2019 04:57:20 PM
Sadly, we did not make any film on the war of Saragarhi: Akshay Kumar

मुम्बई। अक्षय कुमार की आने वाली फिल्म सारागढ़ी के युद्ध पर आधारित है और अभिनेता का कहना है कि अभी तक इसकी कहानी को बड़े पर्दे पर बयां ना किया जाना दुख की बात है। सारागढ़ी की लड़ाई 12 सितंबर, 1897 को ब्रिटिश भारतीय सेना के सिख रेजिमेंट और अफगान कबीलों के बीच लड़ी गई थी। सारागढ़ी तत्कालीन उत्तर-पश्चिम सीमा प्रांत (अब पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा में है) में एक छोटा सा गांव था।

अक्षय ने एक साक्षात्कार में कहा सारागढ़ी की लड़ाई भारत द्वारा लड़ी गई शीर्ष लड़ाइयों में दूसरे नंबर पर आती है। दुख की बात है कि इसपर अभी तक कोई फिल्म नहीं बनी और ज्यादा लोग इसके बारे में नहीं जानते। मुझे खुद भी इसके बारे में अधिक जानकारी नहीं थी लेकिन फिल्म पर काम करते समय मैंने इसके बारे में जाना।

उन्होंने कहा, ‘‘यह बड़ी बात है कि इन लोगों के पास भागने का मौका था लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया। वे इस बात से अवगत थे कि वे इस लड़ाई को नहीं जीतेंगे लेकिन फिर भी उन्होंने लडऩे का विकल्प चुना। अक्षय इस फिल्म का हिस्सा बन खुद को खुशकिस्मत मानते हैं। फिल्म 21 मार्च को बड़े पर्दे पर रिलीज होगी। एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.