सैफ अली खान को अनुमानित किराया आय पर कर से राहत

Samachar Jagat | Tuesday, 28 Aug 2018 06:39:34 PM
Saif Ali Khan Relief From Tax On Estimated Rental Income

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

मुंबई। आयकर अपीलीय न्यायाधिकरण की मुंबई शाखा ने मूवी अभिनेता सैफ अली खान को किराए की अनुमानित आय पर कर से राहत दी है। ये मामला बांद्रा के हाइकन रेजीडेंसी में खान के खाली पड़े अपार्टमेंट से जुड़ा है। न्यायाधिकरण ने खान की याचिका स्वीकार करते हुए 21 अगस्त को अपने आदेश में उनसे की गई ऊंची कर मांग को खारिज कर दिया।

BOX OFFICE COLLECTION: 100 करोड़ के क्लब में शामिल हुई अक्षय कुमार की गोल्ड

खान ने अपनी याचिका में कहा था कि निर्माण में खामियों के चलते वह अपने 6,000 वर्गफुट की संपत्ति को किराए पर नहीं उठा सके। आयकर अधिकारियों ने पाया कि आकलन वर्ष 2011-12 के दौरान खान ने अपनी संपत्ति के किराये का संभावित मूल्य कम दिखाया है जबकि संपत्ति के स्थान और उसके आकार के आधार पर यह ज्यादा होना चाहिए।

इस भोजपुरी सुपरस्टार से पैसे मांगने आई थी ये गरीब महिला, बंधवा ली राखी देखें Video

खरीद के समय इस संपत्ति का मूल्य 11.58 करोड़ रुपए दिखाया गया। खान ने संपति से सालाना किराया आय 4 लाख रुपए दिखाई जबकि आकलन अधिकारी ने कुल निवेश के 7 प्रतिशत को किराया आय का आधार बनाया जिसके हिसाब से इस संपत्ति से सालाना किराया आय 81.08 लाख रुपए से कुछ अधिक बैठती है।

वाणी कपूर के हाथ लगा बड़ा प्रोजेक्ट, टाइगर और ऋतिक के साथ इस फिल्म में आएंगी नजर

मानक कटौती के बाद खाली पड़ी संपत्ति से खान की आंकी गई आय 5.67 लाख रुपए रही। अधिकरण ने स्वीकार किया कि खान ने 11.8 लाख रुपए कर योग्य किराए के तौर पर पेश किए, जबकि आयकर आयुक्त (अपील) ने इसका मूल्य 50 लाख रुपए तय किया। 

एयरसेल मामला: चिदंबरम का CBI पर आरोप-पत्र लीक करने का आरोप, अदालत पहुंचे

हिन्द महासागर में शांति और स्थिरता बनाए रखना भारतीय विदेशी नीति की प्राथमिकता: स्वराज

'दलित कानून में जितनी बार संशोधन लाना होगा, लायेगी सरकार'

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.