विद्या के बाद अब सलमान करेंगे खुले में शौच करने वालों के खिलाफ कैंपेन !

Samachar Jagat | Thursday, 01 Dec 2016 12:25:11 PM
विद्या के बाद अब सलमान करेंगे खुले में शौच करने वालों के खिलाफ कैंपेन !

मुम्बई। बॉलीवुड एक्टर सलमान खान खुले में शौच करने वालों से परेशान है। इस बारे में सलमान ने कुछ दिन पहले बीएमसी से शिकायत की थी। बांद्रा स्थित बैंडस्टैंड पर उनके घर के बाहर कई लोग खुले में शौच कर रहे हैं। शिकायत के बाद बीएमसी ने सलमान खान को ही, खुले में शौच रोकने के खिलाफ कैंपेन करने का प्रस्ताव दे दिया है।

Being Human : सलमान की दरियादिली ने बचाई की प्रीमेच्योर बेबी ज़िन्दगी 

बीएमसी ने सलमान ख़ान को एंटी-ओपन डिफेक्टेशन केंपेन यानि खुले में शौच के ख़िलाफ़ होने वाले केंपेन का फेस बनाया है। सलमान भी  एंटी-ओपन डिफेक्टेशन केंपेन का ब्रांड एंबेस्डर बनने को तैयार हो गए। सलमान खान जल्द ही म्यूनिसिपल कमिश्नर अजय मेहता से मिलेंगे और खुले में शौच के खिलाफ चलाए जा रहे कैंपेन के बारे में पूरी जानकारी हासिल करेंगे। 

साथ ही सलमान खान का बीइंग ह्यूमन फाउंडेशन बीएमसी को 5 मोबाइल टॉइलट भी देगा जो बैंडस्टैंड में रखा जाएगा। बीएमसी ने हाल ही में मुंबई के 24 में से 12 वॉर्ड्स को खुले में शौच से मुक्त घोषित किया था और वादा किया था कि बाकी बचे वॉर्ड भी इस साल के अंत तक खुले में शौच से मुक्त हो जाएंगे। 

एमी जैक्सन ने बताया, कैसा है रजनीकांत का मिजाज़ !

बीएमसी के अधिकारियों ने बताया कि पिछले सप्ताह जब सलमान खान ने उनसे मुलाकात की थी तो उन्होंने इस बात को लेकर चिंता जाहिर की थी कि बैंडस्टैंड में रहने वाले लोग जो खुले में शौच करते हैं उन्हें कई तरह की स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं का सामना करना पड़ता है। साथ ही उन लोगों के लिए भी जो घूमने फिरने के इरादे से बैंडस्टैंड आते हैं।

खुले में शौच को बंद करवाना और लोगों को घर में बने शौचालयों में शौच के लिए प्रेरित करना स्वच्छ भारत अभियान के तहत केंद्र सरकार के एजेंडे में शामिल है। इस केंपेन से विद्या बालन जुड़ी हुई हैं।  
 

कुछ ऐसी आदतें जो आपको बनाएगी हेल्दी जानिए

आखिर क्यों पसंद किया जाता है युवाओं द्दारा लिव-इव रिलेशन जानिए

खाली पेट लहसुन खाने से होते हैं ये फायदे

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.