संदीप सावंत ने इस समय को बताया मराठी सिनेमा का स्वर्णिम काल 

Samachar Jagat | Monday, 21 Nov 2016 09:58:30 AM
संदीप सावंत ने इस समय को बताया मराठी सिनेमा का स्वर्णिम काल 

पटना। मराठी फिल्म इंडस्ट्री को नये मुकाम तक ले जाने वाले जाने-माने निर्देशक संदीप सावंत का कहना है कि मराठी सिनेमा के लिये यह स्वर्णिम दौर है जहां न सिर्फ अच्छी फिल्में बनायी जा रही है वहीं उन्हें व्यवसायिक तौर पर भी कामयाबी मिल रही है।

राजधानी पटना में आयोजित क्षेत्रीय फिल्म फेस्टिवल 2016 में शिरकत करने आये संदीप सावंत की राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित फिल्म श्वास कल दिखायी गयी है। फिल्म ने 50 साल बाद मराठी फिल्म को राष्ट्रीय पुरस्कार दिलावाया है, इसके साथ ही फिल्म प्रतिष्ठत ऑस्कर में भी भेजी गयी थी। 

अपने और आलिया के बीच चल रहे कोल्डवार पर ये बोली श्रद्धा कपूर

श्री सावंत ने एक बातचीत के दौरान कहा, मराठी सिनेमा दिन-प्रतिदन उंचाइयों को छू रहा है। उन्होंने हाल ही में प्रदर्शित मराठी फिल्म सैराट का उदाहरण देते हुये कहा कि फिल्म न सिर्फ दर्शकों को पसंद आयी बल्कि उसने बॉक्स ऑफिस पर (ओवरसीज मिलाकर) 100 करोड़ की शानदार कमाई भी की है। इसे मराठी फिल्म इंडस्ट्री के लिये बेहतरीन समय कहा जा सकता है।

जानिए,  कब आएगी सैफ अली की फिल्म शेफ !

हाल के समय में‘नटसम्राट‘,‘दुनियादारी’कोर्ट, किल्ला और‘नटरंग’जैसी फिल्मों को काफी सफलता मिली है। सैराट ने 100 करोड़ की कमाई की है। बॉलीवुड अभिनेता रितेश देशमुख, अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा मराठी भाषा में फिल्म बना चुकी है। करण जौहर फिल्म सैराट का रीमेक बनाने जा रहे हैं।

जॉन अब्राहम ने भी मराठी फिल्म बनाने की इच्छा जतायी है। इस बारे में पूछे जाने पर संदीप सावंत ने कहा यह मराठी फिल्म इंडस्ट्री के लिये अच्छी बात है कि कोई बड़ा फिल्मकार मराठी फिल्मों में पैसा लगाता है। इससे फिल्में व्यापक तौर पर बनायी जा सकेगी जिससे अधिक से अधिक दर्शक फिल्म के साथ जुड़ सकेंगे। 

 

 

आखिर लोग क्यों करते है एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर 

चुकंदर के रस में नींबू और अदरक मिला कर पिएं, होगा फायदा ही फायदा

महिलाओं को बांझपन से मुक्ति दिलाए ये घरेलू उपचार

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.