Birthday Special: फिल्मों से ज्यादा अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर सुर्खियों में रहती थी सलमान की एक्स संगीता बिजलानी

Samachar Jagat | Monday, 09 Jul 2018 03:01:30 PM
Sangeeta Bijlani Birthday Special

मुंबई। बॉलीवुड की जानी मानी अभिनेत्री और पूर्व मिस इंडिया संगीता बिजलानी आज अपना 58 वां जन्मदिन मना रही हैं। आज उनके जन्मदिन के अवसर पर आइए एक नजर डालते है उनके जीवन से जुड़े कुछ दिलचस्प किस्सों पर।

संगीता बिजलानी का जन्म 09 जुलाई 1960 को मुंबई के एक सिंधी परिवार में हुआ था। बचपन के दिनों से ही संगीता बिजलानी का रूझान ग्लैमर जगत की तरफ था। वर्ष 1980 में संगीता बिजलानी ने मिस इंडिया का ताज अपने नाम करनें में सफलता हासिल की।ंमिस इंडिया का टाइटल जीतने के बाद संगीता का रुझान बॉलीवुड की तरफ हो गया।

'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' में डॉक्टर हंसराज हाथी का किरदार निभाने वाले अभिनेता कवि कुमार आजाद का निधन

संगीता बिजलानी ने बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत साल 1988 में रिलीज हुई फिल्म कातिल से की थी। जो बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई। साल 1989 में प्रदर्शित फिल्म हथियार संगीता बिजलानी के करियर की पहली हिट फिल्म साबित हुई। इसके बाद संगीता बिजलानी ने त्रिदेव, जुर्म, इज्जत, युगांधर, योद्धा, खून का कर्ज और हातिमताई जैसी कई बॉलीवुड फिल्मों में काम किया।

संगीता बिजलानी फिल्मों से ज्यादा अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर ज्यादातर खबरों में छाई रहती थी। संगीता का नाम बॉलीवुड के दबंग खान सलमान खान के साथ भी जुड़ चुका हैं। कहा जाता है कि सलमान खान और संगीता बिजलानी एक समय रिलेशनसिप में थे लेकिन बात नहीं बन सकी थी।

वर्ष 1996 में संगीता बिजलानी ने किक्रेटर मोहम्मद अजहरउद्दीन के साथ शादी कर ली। यह रिश्ता वर्ष 2010 में तलाक के साथ खत्म हो गया। संगीता बिजलानी इन दिनों फिल्म इंडस्ट्री में सक्रिय नहीं हैं।

इस बॉलीवुड एक्टर ने संजय लीला भंसाली के साथ काम करने से किया इंकार, चौंकाने वाली वजह आई सामने!

Box Office: 300 करोड़ में जल्द शामिल होगी 'संजू', जानिए फिल्म ने अबतक कितनी की कमाई?



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.