जानिए किस नाम से बुलाते थे शशि अमिताभ को

Samachar Jagat | Tuesday, 05 Dec 2017 05:25:20 PM
shashi kapoor and amitabh bachchan friendship

मुंबई। बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने कहा कि शशि कपूर उन्हें प्यार से बबुआ बुलाते थे और और उनके निधन के साथ ही मेरे और उनके जीवन के कई अविश्वसनीय, बिना पढ़े हुए अध्याय भी चले गए।

'बत्ती गुल मीटर चालू' में शाहिद के साथ स्क्रीन शेयर करेगी इलियाना डी'क्रूज़

शशि कपूर का लंबी बीमारी के बाद 79 साल की उम्र में कल निधन हो गया। अमिताभ ने शशि कपूर से जुड़ी यादों को ताजा किया। 

अमिताभ ने अपने ब्लॉग में लिखा, एक कैप्शन में पढ़ा - पृथ्वी राज कपूर के बेटे, राज कपूर और शम्मी कपूर के छोटे भाई शशि कपूर आगामी फिल्म से बॉलीवुड में आगाज करने जा रहे हैं। यह पढ़कर मेरे मन में दुविधा पैदा हुई, मैंने अपने आप से कहा कि इनके जैसे लोगों के इर्द-गिर्द होने पर मेरे लिए बॉलीवुड में टिके रहने की संभावना बिल्कुल नहीं है। 

अमिताभ ने कहा कि साल 1969 में जब वह हिंदी फिल्म उद्योग से परिचित हो रहे थे, तो एक सामाजिक समारोह में उनकी मुलाकात शशि कपूर से हुई। अमिताभ ने लिखा, शशि कपूर ! कहकर अपना परिचय देते हुए उन्होंने अपना गर्माहट भरा नरम हाथ बढ़ाया। उनके चेहरे पर मुस्कान और आंखों में चमक थी। उन्हें ऐसा करने की जरूरत नहीं थी। हर कोई उन्हें जानता था, लेकिन यह उनकी विनम्रता थी। जब उन्होंने बात की तो उनकी आवाज में सज्जनता, शरारतपन और सौम्यता थी।

सलमान को स्क्रीन पर ये काम करना हमेशा लगता है अच्छा

अमिताभ की बेटी श्वेता की शादी रितु नंदा के बेटे एवं शशि कपूर के बड़े भाई राज कपूर के नाती निखिल नंदा से हुई है। अमिताभ ने लिखा, शशि बीमार चल रहे थे। अपनी प्रिय पत्नी जेनिफर के गुजर जाने के बाद वह कहीं न कहीं अकेला महसूस करते थे। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2017 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.