दिग्गज अभिनेता शशि कपूर का हुआ राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार

Samachar Jagat | Tuesday, 05 Dec 2017 02:55:21 PM
shashi kapoor funeral Bollywood Celebrities

मुंबई। सत्तर और अस्सी के दशक में रपहले पर्दे पर अपनी रमानी अदाओं से लोगों को दीवाना बनाने वाले दिग्गज अभिनेता शशि कपूर का आज यहां सांताक्रूज श्मशान घाट पर अंतिम संस्कार किया गया। लंबे समय से बीमार चल रहे शशिकपूर का कल यहां कोकिलाबेन धीरभाई अंबानी अस्पताल में निधन हो गया था। वह 79 वर्ष के थे। उनका आज यहां करीब बारह बजे कड़ी सुरक्षा के बीच राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया। करीब पौने बारह बजे एम्बुलेंस से उनका पार्थिव शरीर जुहू में उनके घर से श्मशान घाट लाया गया था।

रुपहले पर्दे पर जल्द हॉकी खेलती नजर आएंगी तापसी

उनके अंतिम संस्कार के मौके पर उनकी तीनों संतान - बेटे कुणाल एवं करण तथा बेटी संजना तथा कपूर परिवार के अन्य सदस्य एवं बड़ी संख्या में फिल्मी हस्तियां मौजूद थीं। पुलिसकर्मियों ने उनके पार्थिव शरीर को तिरंगे में लपेट रखा था जिसे बाद में कर्मकांड के लिए हटाया गया। हिंदी सिनेमा में चार दशक से अधिक समय गुजारने वाले इन दिवंगत अभिनेता के सम्मान में तीन राउंड गोलियां चलायी गयीं। उसके पश्चात एक मिनट का मौन रखा गया और फिर विद्युत शवदाह गृह में उनकी अंत्येष्टि हुई।

चक्रवात और भारी वर्षा की चेतावनी के बावजूद सैकड़ों की संख्या में उनके प्रशंसक छाते लेकर और रेनकोट में श्मशान घाट पर पहुंचे थे। अमिताभ बच्चन, अभिषेक बच्चन, श्याम बेनेगल, शाहरख खान, सैफ अली खान, अयान मुखर्जी, हंसल मेहता, नंदिता दास, लारा दत्ता, उनके पति महेश भूपति, लेखक सलीम खान और महाराष्ट्र के नेता रामदास अठवाले समेत विभिन्न हस्तियों ने उन्हें अंतिम विदाई दी। सलीम ने ही दीवार फिल्म में मेरे पास मां है जैसा ऐतहासिक डॉयलॉग दिया था।

अमिताभ बच्चन ने इस अंदाज में दी शशि कपूर को भावभिनी श्रद्धांजलि..

भावुक बच्चन शशि कपूर के परिवार के सदस्यों से गले लग रहे थे। वह कल उनके निवास पर भी गये थे। आज शशि कपूर के घर पर प्रार्थना सभा में संजय दत्त, नसीरद्दीन शाह, अनिल कपूर, आमिर खान आदि फिल्मी सितारे नजर आए। अंतिम संस्कार में राकेश ओमप्रकाश मेहरा, पूनम ढिल्लो, शक्ति कपूर, देव मुखर्जी, सचिन पिलगांवकर, सीमा पहवा, सुप्रिया पाठक, सुरेश ओबरॉय और सरोज खान भी मौजूद थीं।

प्रियंका चोपड़ा फिल्मकारों की इस खूबी से है बेहद खुश

Bigg Boss 11: घर से बाहर निकलते ही पुनीश को ले कर बंदगी ने किया बड़ा खुलासा....

Bigg Boss 11: आकाश और शिल्पा शिंदे हो सकते है घर से बाहर, पढ़े पूरी खबर...



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2017 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.