B'day Special: 33 साल की हुई बॉलीवुड की 'सांवरिया गर्ल' सोनम कपूर आहूजा

Samachar Jagat | Saturday, 09 Jun 2018 01:09:25 PM
Sonam Kapoor Unknown Facts About Her Life

मुंबई। बॉलीवुड में हाल ही में शादी के बंधन में बंधी सांवरिया गर्ल एक्ट्रेस सोनम कपूर अपना 33वां जन्मदिन मना रही हैं। शादी के बाद ये उनका पहला जन्मदिन है जिसे वे अपने पति आनंद आहूजा के साथ सेलिब्रेट कर रही हैं। आज उनके जन्मदिन के अवसर पर आइए एक नजर डालते है उनकी जिंदगी से जुड़े कुछ दिलचस्प किस्सों पर।

जन्मदिन विशेष: इन बड़े स्टार्स के साथ काम करने के बावजूद अमीषा पटेल को नहीं मिला बॉलीवुड में खास मुकाम

अनिल कपूर की लाडली सोनम कपूर का जन्म 09 जून 1985 में मुंबई में हुआ। घर में फिल्मी माहौल होने के कारण सोनम का झुकाव भी फिल्मों की ओर था। सोनम कपूर के फिल्मी करियर पर नजर डाले तो सोनम ने बॉलीवुड में वर्ष 2007 में प्रदर्शित संजय लीला भंसाली की फिल्म सांवरिया से अपने सिने करियर की शुरूआत की। रणबीर कपूर की भी यह पहली फिल्म थी।

सोनम कपूर ने इसके बाद राकेश ओम प्रकाश मेहरा की वर्ष 2009 में प्रदर्शित फिल्म दिल्ली-6 में अभिनय किया। फिल्म हालांकि टिकट खिड़की पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा सकी लेकिन उनके अभिनय को दर्शकों ने जरूर पसंद किया। वर्ष 2013 सोनम कपूर के करियर का महत्वपूर्ण वर्ष साबित हुआ। इस वर्ष उनकी रांझना और भाग मिल्खा भाग जैसी सुपरहिट फिल्में प्रदर्शित हुई। सोनम के करियर की अन्य फिल्मों में आई हेट लव स्टोरी, आयशा, थैक्यू, मौसम, प्लेयर्स आदि है।

वर्ष 2015 में सोनम कपूर की एक और सुपरहिट फिल्म प्रेम रतन धन पायो प्रदर्शित हुई। फिल्म ने 200 करोड़ से अधिक की कमाई की। वर्ष 2016 में सोनम कपूर की फिल्म नीरजा प्रदर्शित हुई है। यह फिल्म एयरहोस्टेस नीरजा भनोट के जीवन पर आधारित है जिन्होंने आतंकवादियों से विमानयात्रियों की जान बचाते हुये अपनी जान दे दी थी।

'क्वांटिको' में 'भारतीय राष्ट्रवादियों' की आतंकी साजिश दिखाने के लिए निर्माताओं ने माफी मांगी

फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुई साथ ही सोनम के अभिनय को भी दर्शकों ने बेहद पसंद किया। सोनम कपूर की इस वर्ष फिल्म पैडमैन प्रदर्शित हुई है। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर शानदार कमाई की है। सोनम कपूर ने इस वर्ष आनंद आहूजा के साथ शादी की है। हाल ही में सोनम की फिल्म वीरे द वेडिंग प्रदर्शित हुई जो सफल रही है।

सिल्वर स्क्रीन पर एक बार फिर नजर आएगी तापसी और अमिताभ की केमिस्ट्री

गडकरी ने सलीम खान, सलमान, नाना पाटेकर और राणा कपूर से भेंट की

Sydney Film Festival में दिखाई जायेगी नवाजउद्दीन सिद्दीकी की फिल्म 'मंटो'



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.