Birthday Special: फैंस के बीच इन नामों से जानीं जाती है बॉलीवुड की 'श्रीदेवी'

Samachar Jagat | Monday, 13 Aug 2018 10:26:58 AM
Sridevi Birthday Special

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

एंटरटेनमेंट डेस्क। बॉलीवुड की लेडी अमिताभ के नाम से फिल्म इंडस्ट्री में अपनी ढाक जमाने वाली दिवंगत अभिनेत्री श्रीदेवी का मरणोपरांत आज पहला जन्मदिन हैं। बताते चलें कि श्रीदेवी का निधन इसी साल 24 फरवरी को दुबई के एक होटल में हुई थी। उनकी इस अचानक हुई मौत ने पूरे बॉलीवुड को हिला कर रख दिया। फरवरी की ये रात ना सिर्फ उनके परिवार के लिए काली साबित हुई बल्कि बॉलीवुड की चांदनी भी हमेशा के लिए गुम हो गई। 

फिल्म 'संजू' की आलोचना करने वालों को हिरानी ने दिया करारा जवाब

श्रीदेवी ने हिंदी फिल्मों में बतौर अभिनेत्री श्रीदेवी ने अपने सिने करियर की शुरूआत वर्ष 1979 में प्रदर्शित फिल्म सोलहवां सावन से की लेकिन फिल्म असफल होने के बाद श्रीदेवी हिंदी फिल्म उद्योग छोड़ दक्षिण भारतीय फिल्मों की ओर लौट गई। श्रीदेवी ने हिंदी फिल्मों के अलावा तेलगु.तमिल और मलयालम फिल्मों में भी काम किया है।

श्रीदेवी ने साल 2012 में प्रदर्शित फिल्म इंग्लिश विंग्लिश से कमबैक किया। फिल्म में श्रीदेवी ने अपने दमदार अभिनय से दर्शकों को मंत्रमुग्ध्ध कर दिया। साल 2013 में श्रीदेवी पदमश्री से नवाजी गई। साल 2017 में श्रीदेवी ने फिल्म मॉम से एक बार फिर कमबैक किया जिसमें उन्होंने एक बार फिर से अपने लाजवाब अभिनय से दर्शकों का दिल जीत लिया

Yamla Pagla Deewana Phir Se: कॉमेडी का डबल डोज देता है धर्मेंद्र, सनी और बॉबी की फिल्म का ट्रेलर

बॉलीवुड में श्रीदेवी को कई नामों से पुकारा जाता हैं। जिस भी फिल्म में उनके द्दारा जो किरदार निभाया जाता वे उनके फैंस के बीच इस कद्र पसंद किया जाता कि उन्हें उसी नाम से पुकारा जाने लगता। एक नहीं बॉलीवुड में कई ऐसे नाम श्रीदेवी को दिए गए जो फिल्म इंडस्ट्री में उनकी पहचान बन गया। हवा हवाई, चांदनी, रुप की रानी, लेडी अमिताभ, नागिन जैसे नामों से पहचानी जाने लगी। 

'हैप्पी भाग जाएगी' फिल्म के सीक्वल को लेकर डायना पेंटी ने कही ये बात

संजय लीला भंसाली की इस फिल्म में टूटी दीपिका-रणवीर सिंह की जोड़ी, पहली बार इस अभिनेता के साथ करेंगी स्क्रीन शेयर

 

 

 

 


 

 

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.