Sunil shetty B'day special: जानिए अपने पसंदीदा अभिनेता से जुड़ी कुछ खास बातें

Samachar Jagat | Saturday, 11 Aug 2018 05:25:57 PM
Sunil shetty B'day special: Know some special things related to your favorite actor

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

मुंबई। बॉलीवुड में अभिनेता सुनील शेट्टी का नाम उन अभिनेताओं में शुमार है जिन्होंने अपने संजीदा अभिनय से लोगों के दिलों में एक खास जगह बनाई। 11 अगस्त 1961 को कर्नाटक के मैंगलोर में जन्मे सुनील शेट्टी आज 57 वर्ष के हो गए हैं। सुनील शेट्टी ने 1992 में प्रदर्शित फिल्म बलवान से बॉलीवुड में कदम रखा और एक्शन, हास्य और नकारात्मक किरदार निभाकर अपने फैंस के दिलों पर राज किया। जब वर्ष 1994 में सुनील शेट्टी की फिल्म मोहरा प्रदर्शित हुई तो इसने टिकट खिड़की पर धमाल मचा दिया और यह फिल्म उनके करियर की पहली ब्लॉक बस्टर फिल्म साबित हुई।

मोहरा की सफलता के बाद सुनील शेट्टी को एक के बाद एक एक्शन फिल्में मिलने लगीं और उन्होंने सुरक्षा, अंत, टक्कर, रक्षक, सपूत जैसी एक्शन फिल्मों में काम किया। वहीं जब वर्ष 2000 में उनकी फिल्म हेराफेरी प्रदर्शित हुई तो उनके हास्य अभिनय को देखकर सभी अचंभित रह गए। इसके बाद साल 2006 में इस फिल्म का सीक्वल ..फिर हेराफेरी भी बना, इसमें भी सुनील शेट्टी ने अपने अभिनय से सभी को हंसा-हंसाकर लोटपोट कर दिया।  

फिल्म धड़कन में उनके अभिनय को सभी ने सराहा और इस फिल्म के लिए उन्हें सर्वश्रेष्ठ खलनायक के फिल्म फेयर पुरस्कार से सम्मानित किया गया। अपने दो दशक लंबे सिने करियर में सुनील शेट्टी ने 100 से अधिक फिल्मों में अभिनय किया है। सुनील शेट्टी ने अभिनय के अलावा खेल, रक्त और भागमभाग जैसी कुछ फिल्मों का निर्माण भी किया है। सुनील शेट्टी सहारा वन पर प्रसारित हुए शो बिगेस्ट लूजर जीतेगा को होस्ट कर चुके हैं। आपको बता दें कि सुनील शेट्टी ने फिल्मों और टीवी इंडस्ट्री में ही नाम नहीं कमाया है बल्कि उनका नाम एक सफल बिजनेस मैन की लिस्ट में भी शामिल हैं।

सलमान खान का गुस्सा शांत करने में लगी ये एक्ट्रेस, सलमान के बहनोई को बनाया जरिया

बॉलीवुड के इन सात सुपर सितारों को लेकर फिल्म बनाने जा रहे है करण जौहर

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...


Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.