फिल्म कारगिल गर्ल जान्हवी कपूर निभा रही है गुंजन सक्सेना का किरदार 

Samachar Jagat | Friday, 30 Aug 2019 03:14:30 PM
The film Kargil Girl Janhvi Kapoor is playing the role of Gunjan Saxena

इंटरनेट डेस्क। फिल्म कारगिल गर्ल में फिल्म अभिनेत्री गुंजन सक्सेना का किरदार निभा रही है। जान्हवी कपूर की फिल्म कारगिल गर्ज का पहला लुक रिलीज हो गया है। जिसमें जान्हवी कपूर एरयरफोर्स की डेस पहने सोशल मीडिया पर छाई हुई है। धर्मा प्रोडक्शन के बैनर तले बन रही फिल्म कारगिल गर्ल गुंजन सक्सेना की बायोपिक पर बनाई गई है।

कारगिल गर्ल फिल्म में जान्हवी ने पहली महिला पायलट गुंजन सक्सेना को किरदार निभाकर अभी से अपने फैनस की जुबा पर आना प्रारंभ हो गई है। कारगिल वाॅर वर्ष 1999 में हुई थी।

इस युद्व के दौरान दो महिलाओं ने ऐसा काम कर दिखाया था, जिसकी जितनी तारीफ की जाएं उतनी भी कम होगी। इन दोनों महिलाओं के नाम गुंजन सक्सेना और श्री विद्या है।

इन दोनों महिलाओं ने न केवल कारगिल युद्व के दौरान दुश्मन की मिसाइलों का मुकाबला किया। सरहद पर तैनात जवानों के घायल होने पर उन्हें तुरंत अस्पताल में भी पहुंचाने का कार्य किया। इस बहादुरी के लिए गुंजन सक्सेना को शौर्य चक्र से भी नवाजा गया है।

आज के 20 साल पहले वायु सेना में महिलाओं को फुल कमीशन सर्विस पर नहीं रखा जाता था। बल्कि शाॅर्ट सर्विस कमीशन के जरिए 7 सालों तक देश की सेवा करने का मौका मिलता था। ं वर्ष 1994 में भारतीय वायुसेना के पहले बैच में शामिल होने का मौका मिला था। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.